ASANSOL

Asansol : अवैध कब्जेदारों को 13 तक अल्टीमेटम

बंगाल मिरर, आसनसोल : सड़क के किनारे फुटपाथ पर अवैध कब्ज़ा होने से आसनसोल शहर अवरुद्ध हो गया है। आसनसोल शहर में मुख्य रूप से जीटी रोड का हिस्सा और हॉटन रोड और एसबी गोराई रोड की हालत खराब है। उसके साथ अवैध टोटो भी है. कुल मिलाकर शहरवासियों की हालत खराब है।
अंततः, आसनसोल नगर निगम ने आसनसोल शहर में भीड़भाड़ कम करने की योजना बनाई है। यह निर्णय लिया गया है कि एसबी गोराई रोड और हॉटन रोड के दोनों किनारों पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों को बेदखल किया जाएगा। अभी के लिए: उन्हें स्वयं हटने के लिए 13 दिसंबर तक का समय दिया गया है। यदि वे इस अवधि के भीतर सड़क या फुटपाथ के किनारे को खाली नहीं करते हैं, तो आसनसोल नगर निगम 14 दिसंबर से कानूनी कार्रवाई करेगा। बुधवार को नगर निगम ने इन दोनों सड़कों पर माइकिंग शुरू कर दी।


आसनसोल नगर निगम के मेयर बिधान उपाध्याय ने मंगलवार को नगर निगम अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के बाद उन्होंने मीडिया से कहा कि आसनसोल बाजार के फुटपाथ को लेकर विचार हो चुका है. इस बार आसनसोल शहर की दो मुख्य सड़कों हॉटन रोड और एसबी गराई रोड पर ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने की योजना बनाई गई है। फिलहाल: अवैध कब्जेदारों को खाली करने के लिए 13 दिसंबर तक का समय दिया जाएगा। यदि वे इसके अंदर नहीं हटे तो 14 दिसंबर से कार्रवाई की जाएगी। मेयर ने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में एक और बड़े पैमाने पर बैठक की जाएगी।

आरटीओ और पुलिस अधिकारियों को बुलाया जाएगा।
वहीं, आसनसोल शहर के जीटी रोड के बाजार क्षेत्र में अवैध पार्किंग को रोकने के लिए आसनसोल साउथ थाना ट्रैफिक गार्ड पुलिस ने कदम उठाया. आसनसोल दक्षिण थाना ट्रैफिक गार्ड के ओसी चिन्मय मंडल के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने दो दिन पहले से आसनसोल के जीटी रोड के मुख्य बाजार क्षेत्र (हॉटन रोड मोड़ से आसनसोल नगर निगम चौराहा तक) में अवैध पार्किंग के खिलाफ अभियान शुरू किया है। जो लोग आसनसोल नगर निगम अनुमोदित पार्किंग क्षेत्र के बाहर अपने वाहन पार्क करते हैं, उनके वाहन जब्त कर लिए जा रहे हैं। जुर्माना लगाया जा रहा है. मालूम हो कि यह ऑपरेशन लगातार चलाया जाएगा.
हालांकि, शहर में घूम रहे अवैध टोटो से निपटने की योजना के बारे में मेयर व पुलिस अधिकारी कुछ भी नहीं कहना चाहते थे

Leave a Reply