ASANSOL-BURNPUR

SAIL ISP बर्नपुर अस्पताल अब PMJAY-आयुष्मान भारत के तहत पंजीकृत और सक्रिय

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर: SAIL ISP बर्नपुर अस्पताल अब PMJAY-आयुष्मान भारत के तहत पंजीकृत और सक्रिय। बर्नपुर अस्पताल को हाल ही में पीएमजेएवाई (प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना) के तहत एनएचए (राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण) द्वारा पंजीकृत और सक्रिय किया गया है, जिसे पीएमजेएवाई-एबी (आयुष्मान भारत) के रूप में भी जाना जाता है, जो दुनिया का सबसे बड़ा स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रम है।



एसईसीसी (सामाजिक आर्थिक और जाति जनगणना) के अनुसार गरीब और कमजोर परिवारों को ध्यान में रखते हुए, इस योजना में पहले से मौजूद सभी बीमारियों के लिए पात्र रोगियों को मुफ्त इलाज उपलब्ध है, जो सभी सार्वजनिक और निजी सूचीबद्ध अस्पतालों में उपलब्ध है।

गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं तक कैशलेस और पेपरलेस पहुंच सुनिश्चित करते हुए, यह योजना माध्यमिक और तृतीयक देखभाल अस्पताल में भर्ती, अस्पताल में भर्ती होने से पहले और बाद के खर्चों और सर्जरी, चिकित्सा और डे केयर उपचार के साथ-साथ दवाओं और निदान की लागत को कवर करने वाले 1350 मेडिकल पैकेज को कवर करती है। पहले जहां सेल के बोकारो और भिलाई के अस्पतालों को सक्रिय किया गया था, वहीं अब दुर्गापुर, सेलम, राउरकेला और भद्रावती के अस्पतालों को भी सक्रिय कर दिया गया है।

Leave a Reply