ASANSOL

West Bengal को एक और Vande Bharat जल्द

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता : West Bengal को एक और Vande Bharat मिलने जा रही है। बिहार की राजधानी पटना से यह वंदे भारत बंगाल को जोड़ेगी। उत्तर बंगाल के प्रमुख स्टेशन न्यू जलपाईगुड़ी और पटना के बीच इस वंदे भारत ट्रेन का परिचालन होगा। पटना से कटिहार, किशनगंज होकर यह ट्रेन चलेगी। पटना से न्यू जलपाईगुड़ी जाने में इस ट्रेन को 7 घंटे का समय लगेगा।

Vande Bharat Asansol
File photo

पूर्व मध्य रेलवे की बैठक में इस ट्रेन का प्रस्ताव लेकर रेलवे बोर्ड को भेजा गया है। रेलवे बोर्ड से मंजूरी मिलते ही जल्द ही इस ट्रेन का परिचालन शुरू होने की संभावना है। इस ट्रेन का परिचालन शुरू होने से बंगाल और बिहार के बीच न सिर्फ पर्यटन गतिविधियां और बेहतर होगी। बल्कि व्यवसायिक लाभ भी दोनों राज्य के लोगों को होगा। इस ट्रेन से दार्जिलिंग, गंगटोक घूमनेवालों को काफी सुविधा होगी।गौरतलब है कि न्यू जलपाईगुड़ी से फिलहाल दो वंदे भारत ट्रेनों का परिचालन हो रहा है। एक हावड़ा तथा दूसरी  गुवाहाटी के लिए चलती है। इस ट्रेन का परिचालन होने से यहां से तीसरी वंदेभारत होगी।

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ वीरेन्द्र कुमार का कहना है कि रेलवे ने एक साथ कई वंदेभारत एक्सप्रेस परिचालन का फैसला लिया है। यात्रियों की सुविधा के साथ ही पर्यटकों की मांग को देखते हुए पटना से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने का प्रस्ताव लिया गया है।

Leave a Reply