ASANSOL

Railpar में 22 को मुशायरा, 23 को कव्वाली

बंगाल मिरर, रेलपार : आसनसोल उर्दू फाउंडेशन और आसनसोल उत्सव कमेटी द्वारा संयुक्त रूप से आसनसोल के रेलपार इलाके में बाबू तालाब मैदान में 22 और 23  को ऑल इंडिया मुशायरा और कव्वाली का आयोजन किया गया है इसे लेकर आज आयोजन कमेटी द्वारा एक संवाददाता सम्मेलन किया गया कमेटी से जुड़े सदस्य ने जानकारी दी की ऑल इंडिया कव्वाली और मुशायरा का आयोजन जायेगा। मौके पर शकील अहमद, फनसबी आलिया, सुब्रत विश्वास, बाबू तबरेज, शहनवाज खान रॉकी समेत तमाम पदाधिकारी मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में पूरे भारत से नामचीन शायर और कव्वाल जाकर शिरकत करेंगे उनका कहना था कि रेलपार के पूर्व पार्षद कुर्बान अली के जमाने से इसका आयोजन होता रहता था लेकिन कोरोना की वजह से 2 साल यह बंद रहा अब फिर से इसको शुरू किया जा रहा है इससे कार्यक्रम में आसनसोल उत्तर के विधायक तथा मंत्री मलय घटक उपस्थित रहेंगे वहीं आसनसोल के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे शायरों में ताहिर फराज, अज्म शाकरी, अबरार कासिफ, मो. निखत शामिल हैं। वहीं कव्वाली में अमन अफजल साबरी कव्वाल और कादिर नादिर रहमती कव्वाल के बीच मुकाबला होगा।  22 को मुशायरा तथा 23 को कव्वाली होगी।

उन्होंने कहा कि हाल ही में आसनसोल उत्सव में एक दुर्भाग्य जनक घटना घटी थी उस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए आसनसोल उत्तर थाने के पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहेंगे और पुलिस ने प्रशासन की तरफ से उनको आश्वस्त किया गया है कि अतिरिक्त बलों की तैनाती की जाएगी और कमेटी के निजी स्वेच्छा सेवक भी मौजूद रहेंगे

Leave a Reply