ASANSOL

Asansol : 2023 की अंतिम बोर्ड बैठक में भी अवैध निर्माण और Lachhipur Parking का मुद्दा छाया रहा

चेयरमैन ने नगर निगम के 2024 के कैलेंडर का किया अनावरण

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News ) आसनसोल नगर निगम में बुधवार को वर्ष 2023 की आखिरी बोर्ड बैठक हुई। नगर निगम चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन हुआ। हालांकि मेयर बिधान उपाध्याय बैठक में उपस्थित नहीं थे। चेयरमैन ने नगर निगम के 2024 के कैलेंडर का लोकार्पण किया। वर्ष के अंतिम बोर्ड बैठक में भी कांग्रेस पार्षद गुलाम सरवर, टीएमसी पार्षद रणबीर सिंह ने अवैध निर्माण, पार्किंग में अनियमितता का मुद्दा उठाया।

बैठक के बारे में उपमेयर वसीम उल हक ने कहा कि बैठक में आसनसोल के विकास को लेकर चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कार्यकाल में पूरे प्रदेश में चौमुखी विकास हो रहा है । आसनसोल में भी विकास की गंगा बह रही है। इसके साथ ही उन्होंने पार्किंग को लेकर कहा कि दिशा में पार्किंग को लेकर एक फैसला लिया गया। जिस एजेंसी को टेंडर के माध्यम से पार्किंग के जिम्मेदारी मिली थी उस एजेंसी द्वारा नगर निगम में पैसे जमा नहीं करने के कारण नगर निगम द्वारा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। वही नया टेंडर निकालकर दिशा की पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। आसनसोल नगर निगम पहले की तरह कोरोना से लड़ने के लिए तैयार है। बैठक में उपमेयर अभिजीत घटक, मेयर परिषद सदस्य गुरुदास चटर्जी, बोरो चेयरमैन उत्पल सिन्हा, राजेश तिवारी समेत बड़ी संख्या में पार्षद उपस्थित थे ।

टेंडर के बाद एक बार ही राशि जमा हुई : गुलाम

कांग्रेस पार्षद गुलाम सरवर ने कहा कि लच्छीपुर पार्किंग में नया टेंडर के बाद एक बार ही पैसा जमा हुआ।उसके बाद से निगम को लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है। इसके लिए कौन जिम्मेदार है। कुछ अधिकारी मनमाने ढंग से काम कर रहे हैं। उन पर गंभीर आरोप भी लग रहे हैं। इसकी जांच होनी चाहिए।

अवैध निर्माण, टैक्स को लेकर ठोस कदम उठाया जाए : रणबीर

टीएमसी पार्षद रणबीर सिंह जीतू ने कहा कि धादका में बिल्डिंग प्लान वर्षों से लंबित पड़ा है। उसका कोई पैसा वापस नहीं किया गया है। जो रुपये वापस करने का दावा कर रहे हैं कि वह दिखाए कि किस खाते में रुपया वापस किया गया है। उन्होंने कहा कि निगम में कुछ लोगों पर विपक्षी दलों द्वारा गंभीर आरोप लगाए जा रहे है। अगर आरोप सही है तो इसकी जांच कर कार्रवाई की जाये, अगर झूठे हैं तो आरोप लगाने वालों को करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि अवैध निर्माण तथा टैक्स समीक्षा को लेकर ठोस कदम जल्द उठाया जाये। शहर के विभिन्न इलाकों में अवैध निर्माण हो रहा है। वर्षों पुराने टैक्स पर वाणिज्यिक संस्थाएं चल रही है। इसकी जांच कर कार्रवाई की जाये।

Leave a Reply