RANIGANJ-JAMURIA

Jamuria में अवैध कारोबार के खिलाफ माकपा का थाने पर प्रदर्शन

बंगाल मिरर, जामुड़िया : जामुड़िया क्षेत्र में अवैध कोयला और अवैध बालू कारोबार चलने का आरोप लगाते हुए आज सीपीएम जामुड़िया पूर्व और पश्चिम  द्वारा जमुड़िया थाने में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा गया।  आन्दोलन का नेतृत्व सीपीएम नेता मनोज दत्ता, तापस कवि पूर्व विधायक जहांआरा खान आदि ने किया। डिवाइएफआई के जिला कमिटी के सदस्य बिकास यादव,बादल कर्मकार, सुकुमार सांगुइ ,हराधन गोप,सुभाषीस मंडल, आबिर मंडल,पापिया काजी, अब्दुल कयूम, प्रदीप बाउरी।

 इस संदर्भ में पूर्व विधायक जहांआरा खान ने कहा कि विभिन्न मांगों के समर्थन में जामुड़िया थाना प्रभारी को ज्ञापन  दिया गया है, उन्होंने कहा कि जामुड़िया में रात के अंधेरे में अवैध कोयले का कारोबार चल रहा है।दूसरी ओर कुछ स्थानों पर बालू का कारोबार खुलेआम चल रहा है, इसके अलावा जमुरिया से ड्रग्स जैसा घातक नशा चल रहा है और कभी-कभी यह जानलेवा नशा स्कूलों से लेकर जमुरिया में लगभग हर जगह फैल गया है। इसे रोका जाना चाहिए और जो लोग इस व्यवसाय में शामिल हैं उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए।

 जामुड़िया थाना प्रभारी ने कहा कि कोयला जहां से उठाया जा रहा है उन जगहों को बुलडोजर से मिट्टी से भरा जा रहा है, वहीं इसे रोकने का काम सीआईएसएफ का है, वहीं बालू के कारोबार पर कहा कि  वह वैध है और उनके पास डीएम से अनुमति है। इसके बावजूद हर समय बालू की गाड़ियों की जांच की जा रही है। ड्रग्स को लेकर  कई केस दर्ज किया है और कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। अगर जामुड़िया थाने को यह नजर नहीं आया तो जहांआरा खान ने आने वाले दिनों में बड़ा आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है!  

Leave a Reply