RANIGANJ-JAMURIA

सफर ए शहादत द्वारा रक्तदान शिविर एवं मेडिकल कैंप का आयोजन

बंगाल मिरर, रानीगंज : सफर ए शहादत संस्था की तरफ से एवं सिख वेलफेयर सोसाइटी आसनसोल के सहयोग से रविवार को रानीगंज गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा में रक्तदान शिविर एवं मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। रानीगंज बोरो अध्यक्ष मुजम्मिल शहजादा ने कहा कि रक्तदान महादान है रक्तदान करने से किसी व्यक्ति की जान बचाई जा सकती है रक्त का कोई धर्म नहीं होता प्रत्येक लोगों को कम से कम 6 महीने में एक बार अवश्य रक्तदान करना चाहिए इससे शरीर भी स्वस्थ रहता है एवं समाज सेवा भी की जा सकती है।

सिख वेलफेयर सोसाइटी के संस्थापक सरदार सुरजीत सिंह मक्कड़ ने कहा कि हम लोगों का प्रयास रहता है कि निरंतर सेवा का काम करते रहे ऐसे कार्यों में विभिन्न गुरुद्वारा कमेटी के सदस्य भी हमें सहयोग करते हैं । इस अवसर पर रानीगंज टीएमसी ब्लॉक के अध्यक्ष एवं पार्षद रूपेश यादव की उपस्थित थे।

संस्था के वरिष्ठ पदाधिकारी सरदार हरजीत सिंह बग्गा ने कहा कि निरंतर समाज सेवा का काम किया जा रहा है उन्होंने कहा कि प्रत्येक सिख समाज सेवा के क्षेत्र में अभूतपूर्व भूमिका निभाते आ रहा है इसी तरह हम लोग लोगों की सेवा में अपना योगदान देते रहेंगे। महिलाओं ने भी रक्तदान किया। रानीगंज गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार बलजीत सिंह बग्गा ने कहा कि मेडिकल कैंप में थायराइड एवं अन्य जांच किया गया है। वही गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव सुमित सिंह , कोषाध्यक्ष हरजीत सिंह वाधवा, सुरेंद्र सिंह, अशोक अरोड़ा ,सुंदर सिंह, तरसेम सिंह एवं सिख सेवा ट्रस्ट के युवा पदाधिकारीयों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

Leave a Reply