ASANSOL

भुईयां समाज उत्थान समिति द्वारा गरीब स्वाभिमान रैली 27 को

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल बर्वन में भुंईया समाज उत्थान समिति द्वारा एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस मौके पर सिंटू भुईयां मुख्य वक्ता के रूप से उपस्थित थे। उनके अलावा सोमनाथ भुईयां मोनु भुईयां परशुराम भुईयां मनोहर भुईयां पप्पू भुईयां आदि उपस्थित थे। इस मौके पर सिंटू भुंईया ने बताया कि आगामी 27 दिसंबर को उनके संगठन के बैनर तले एक विशाल जनसभा तथा रैली का आयोजन किया गया है।

उन्होंने बताया कि पोलो मैदान में इस जनसभा का आयोजन होगा। यहां दसरथ माजी के बेटे आएंगे तथा पहाड़ काटकर नदी के लिए रास्ता निकलने वाले लांंगी माजी भी आ रहे हैं दोनो ही इस जनसभा में अपनी बात रखेंगे।

उन्होंने बताया कि इसके बाद जिला शासक दफ्तर तक रैली जाएगी और ज़िला शासक के सामने देश मुलनिवासियों की समस्याएं पेश की जाएंगी। उनका कहना था कि जिस तरह से रेल सेल ईसीएल जैसे राष्ट्रीय संसाधनों द्वारा मूलनिवासियों को उनकी जगह से हटाया जा रहा है उनके अधिकारों का हनन हो रहा है उसी के खिलाफ इस रैली का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि उनका यह आंदोलन सिर्फ पश्चिम बंगाल तक सीमित नहीं रहेगा वह बिहार झारखंड उत्तर प्रदेश सहित जहां भी आदिवासी हैं वहीं पर अपना आंदोलन ले जाएंगे

Leave a Reply