ASANSOL

Asansol : बिजली खंभा क्षतिग्रस्त Bikaner – Howrah एसी कोच पर लदा, परिचालन प्रभावित

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol Live News Today in Hindi ) Asansol : बिजली खंभा क्षतिग्रस्त डेढ़ घंटा ट्रेनों का परिचलन प्रभावित। आसनसोल रेलवे स्टेशन के कोचिंग परिसर के पास बिजली का एक खंभा क्षतिग्रस्त होने के कारण डाउन मैं लाइन पर करीब डेढ़ घंटे तक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ। सूचना पाकर रेलवे के टीम मौके पर पहुंची युद्ध स्तर पर कार्य कर ओएचई को सामान्य किया। इसके बाद ट्रेनों का परिचालन स्वाभाविक हुआ। बीकानेर हावड़ा सुपरफास्ट इसके कारण करीब डेढ़ घंटे तक खड़ी रही।

रेलवे द्वारा अनुमान लगाया जा रहा है कि हो सकता है किसी मालगाड़ी का दरवाजा खुला होने के कारण वह खंभे से टकरा गया होगा इस कारण खंभा क्षतिग्रस्त हो गया खंभा क्षतिग्रस्त होने के कारण ही ओएचई टूट गया था बीकानेर – हावड़ा एक्सप्रेस वहां से गुजर रही थी। बिजली खंभा ट्रेन के एसी कोच पर लद गया।  इसके कारण डाउन लाइन पर परिचालन तक हो गया हालांकि डॉ स्लो लाइन से ट्रेनों को निकाला जा रहा था।

Confirm Ticket Cancellation Charges : रेलवे ने अपडेट किये नियम जान लें क्या है

पूर्वी रेलवे ने आसनसोल ईस्ट केबिन के पास किलोमीटर 211/2 पर ओवरहेड इक्विपमेंट (ओएचई) के झुकने और लटकने की घटना को संबोधित करने में तुरंत कार्रवाई की। सुरक्षा उपायों को लागू किया गया, जिससे अप लाइन पर सावधानी के साथ आवाजाही की अनुमति दी गई। डाउन मेन लाइन पर आसनसोल ईस्ट केबिन से काली पहाड़ी तक एक आपातकालीन पावर ब्लॉक (ईपीबी) सफलतापूर्वक निष्पादित किया गया।
डीजल यार्ड पायलट (एएसएन)-13597 ने प्रभावित ट्रेन 22308 डाउन (बीकानेर-हावड़ा) की सहायता की, जिससे डाउन मेन लाइन के माध्यम से 09:00 बजे सुरक्षित प्रस्थान सुनिश्चित हुआ। एक टावर वैगन आया, और एएसएन आरआरआई डाउन मेन लाइन स्टार्टर सिग्नल से आसनसोल ईस्ट केबिन होम सिग्नल के बीच ईपीबी पूरा हो गया, जिससे डाउन स्लो लाइन के माध्यम से ट्रेन की आवाजाही संभव हो गई।
पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री कौशिक मित्रा ने घटना पर सुरक्षा और अपडेट के प्रति निरंतर प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया।

Leave a Reply