Kolkata NewsWest Bengal

Ration Scam : 2 TMC नेताओं के घर ED की छापेमारी, हंगामा, ईडी और पत्रकारों को खदेड़ा, गाड़ियों में तोड़फोड़

शाहजहां शेख के घर के बाहर ईडी को घेर कर प्रदर्शन, भारी विरोध से लौटी ईडी टीम

बंगाल मिरर, कोलकाता : नया साल शुरू होते ही ईडी ने एक बार फिर धावा बोल दिया है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने उत्तर 24 परगना में दो तृणमूल नेताओं के घर पर छापेमारी की. शुक्रवार की सुबह ईडी की एक टीम उत्तर चौबीस परगना के बनगांव नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन शंकर आध्या के ससुराल पहुंची। वहीं दूसरी टीम संदेशखाली में एक तृणमूल नेता के घर पहुंच गया। तृणमूल नेता का नाम शाहजहां शेख है। सूत्रों के मुताबिक, शंकर और शाहजहां दोनों पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक (बालू) के ‘करीबी’ हैं। ईडी सूत्रों के मुताबिक, राशन वितरण भ्रष्टाचार मामले के आधार पर ईडी ने उन दोनों जगहों पर छापेमारी की।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने शुक्रवार सुबह करीब सात बजे बनगांव के शिमुलतला स्थित शंकर के ससुराल पर छापा मारा. वहां करीब एक घंटे से सर्च ऑपरेशन चल रहा है. हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि शंकर घर के अंदर है या नहीं. सूत्रों के मुताबिक, शंकर बालू का हाथ पकड़कर राजनीतिक मैदान में उतरे थे. 2005 में वह बनगांव नगर पालिका के पहले पार्षद बने। बाद में वह बनगांव नगर पालिका के चेयरमैन बने। शंकर की पत्नी नगर पालिका की चेयरमैन भी थीं।

उधर, केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम सुबह करीब 7 बजे संदेशखाली के सरबेरिया स्थित शाहजहां के घर पहुंची. लेकिन उस घर पर ताला लगा हुआ था. काफी देर तक फोन करने के बाद जब किसी ने जवाब नहीं दिया तो ईडी के जांच अधिकारियों ने उस घर का ताला तोड़ने की कोशिश की. उसी समय कई स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गये. स्थानीय लोगों ने ईडी अधिकारियों को घेरकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. उन्होंने केंद्रीय जांच एजेंसी के खिलाफ उत्पीड़न के आरोप भी दायर किए। स्थानीय लोगों के एक वर्ग पर केंद्रीय बलों के कार्य में बाधा डालने का भी आरोप लगाया गया है।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय जांच एजेंसी का मानना है कि ये दोनों तृणमूल नेता राशन भ्रष्टाचार मामले में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने जांच के लिए दो तृणमूल नेताओं के घर पर छापेमारी की।ईडी की टीम पर हमले का यह मामला उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखली गांव का है. जांच एजेंसी की टीम यहां राशन घोटाले के केस में टीएमसी नेता एसके शाहजहां शेख के घर छापेमारी करने पहुंची थी. इस दौरान ही करीब 200 लोगों की भीड़ ने अचानक ईडी की टीम पर धावा बोल दिया. भीड़ ने ईडी अधिकारी और उनके साथ आए केंद्रीय सुरक्षाबलों की गाड़ियों में तोड़फोड़ की. जानकारी के मुताबिक जो टीम छापेमारी करने पहुंची थी, उसमें ईडी के असिस्टेंड डायरेक्टर भी शामिल थे. भीड़ ने उनकी गाड़ी भी तोड़ दी.

Leave a Reply