ASANSOL-BURNPUR

SAIL ISP क्वार्टरों को अवैध कब्जा मुक्त करने के लिए शुरू किया अभियान

कंपनी के क्वार्टरों पर अवैध कब्जा कर वसूला जा रहा किराया

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : ( SAIL ISP ) बर्नपुर स्थित सेल आईएसपी प्रबंधन ने कंपनी के क्वार्टरों पर कब्जा हटाने के लिए कार्रवाई तेज कर दी है। इस्को प्रशासन पहले ही कब्जाधारियों को नोटिस दे चुका है. क्वार्टर खाली करने का भी आदेश दिया गया है. शुक्रवार को अतिक्रमण निरोधी टीम के सदस्यों ने इस्को फैक्ट्री के नगर विभाग के अधिकारियों के साथ बर्नपुर के न्यूटाउन इलाके का दौरा किया. उन्होंने इलाके में स्थित कंपनी क्वार्टरों पर कब्जा करने वालों को अल्टीमेटम दिया. फैक्ट्री के अधिकारियों, सुरक्षाकर्मियों और पुलिस की मौजूदगी में कब्जाधारियों को 7 दिनों के भीतर क्वार्टर खाली करने का आदेश दिया गया है। साथ ही उन क्वार्टरों में रहने वालों के मोबाइल नंबर भी दर्ज किये गये हैं.

सेल आईएसपी के अधिकारी उस दिन कब्जे वाले क्वार्टर का निरीक्षण करने आए, तो उन्होंने पाया कि क्वार्टर का किराया कोई और वसूल रहा था। स्वाभाविक रूप से, वे यह सुनकर चौंक गए। सुरक्षा विभाग के कर्मियों के साथ नगर विभाग के अधिकारियों ने इस तरह से कब्जा करने वाले लोगों की चेतावनी दी और उन्हें तुरंत क्वार्टर खाली करने को कहा।  सेल आईएसपी टीम ने न्यूटाउन में रोड नंबर 9, 10 और 11 पर कुल 19 डी-टाइप क्वार्टरों के कब्जेदारों को अल्टीमेटम दिया। इस दौरान रोड नंबर 10 पर कंपनी की जमीन पर निर्माण के लिए हो रही खुदाई को देखकर अधिकारी और कर्मचारी हैरान रह गये.

इस संबंध में आईएसपी के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी भास्कर कुमार ने बताया कि कुछ माह पहले प्रभारी निदेशक के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाने के लिए एक कमेटी बनायी गयी थी. समिति में अधिकारी संघों सहित ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधि हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यह समिति पिछले कुछ महीनों से बहुत अच्छे से काम कर रही है. कब्जेदारों को क्वार्टर खाली करने की सूचना दे दी गई है। यह कदम उठाने के बाद क्वार्टर भी खाली कर दिया गया है. पुलिस की मदद से न्यूटाउन में ऑपरेशन चलाया जा रहा है. कब्जे वाले क्वार्टरों में रहने वालों से समय निकालना। लेकिन एक हफ्ते से ज्यादा का समय नहीं दिया जाएगा. कंपनी में नये कर्मचारियों को नियुक्त किया जाता है। उन कर्मचारियों को तिमाही भुगतान किया जाए। कब्जा करने और किराया वसूलने की शिकायतों की जांच की जा रही है। क्वार्टर खाली होने पर धीरे-धीरे ऐसी गतिविधियों में शामिल लोगों के नाम सामने आ जायेंगे. मजदूर ठीक से रहेंगे तो फैक्ट्री में काम भी ठीक से होगा और क्षेत्र का विकास भी होगा.

इस दौरान जीएम (टाउन सर्विसेज) महेश बरनवाल, जीएम (एलएल एंड पीआर सीओसी) भास्कर कुमार, जीएम (एस्टेट-भूमि और सीएसआर) सुधीर कुमार साहू, वरिष्ठ प्रबंधक (कार्मिक-सीएलसी) पवन कुमार सिंह, वरिष्ठ प्रबंधक (एस्टेट) संजय कुमार, डीएम (सुरक्षा) एवं एविएशन) अनिरुद्ध गुहा एवं अतिक्रमण हटाओ टीम के सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply