KULTI-BARAKAR

सीतारामपुर स्टेशन पर ट्रेनों की ठहराव की मांग, सौंपा ज्ञापन

बंगाल मिरर, सीतारामपुर : पूर्व रेलवे के सीतारामपुर जंक्सन स्टेशन पर ट्रेन ठहराव की मांग को लेकर आदिकर्ण फाउंडेशन एनजीओ के चेयरपर्सन ने भारतीय रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के साथ साथ पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक को लिखित ज्ञापन निवेदन पोस्ट, मेल के माध्यम से दिया गया। सीतारामपुर जंक्शन स्टेशन पर ट्रेन ठहराव की मांग लंबे समय से चला आ रहा है। ट्रेन ठहराव की मांग को आसनसोल रेल मंडल के साथ भारतीय रेलवे बोर्ड के सीईओ,पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक के साथ साथ जोनल रेलवे यूजर सम्पर्क कमेटी सह स्पेशल इंटरेस्ट ऑफ होनोरोबले एम आर पूर्व रेलवे सदस्य को भी लिखित निवेदन पत्र दिया गया है।

आदिकर्ण फाउंडेशन एनजीओ के चेयरपर्सन संतोष कुमार वर्मा ने कहा कि सीतारामपुर जंक्सन स्टेशन को अमृत काल के समय अमृत स्टेशन से सम्मानित किया गया। श्री वर्मा ने कहा कोरोना महामारी के समय से सीतारामपुर जंक्सन स्टेशन पर रुकने वाली पांच ट्रेनों को बंद कर दिया गया है। 13021 अप में रुकने वाली मिथला एक्सप्रेस 13022 डाउन में सीतारामपुर में नहीं रुकती है। काठगोदाम 13020 बाघ एक्सप्रेस डाउन में रुकती है तो 13019 अप में सीतारामपुर जंक्सन स्टेशन में नहीं रुकती है। श्री वर्मा ने कहा मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या की पावन धरती में पूजा अर्चना करने हेतु ग्रांड कार्ड लाइन से अप 13151 और डाउन 13152 से गुजरने वाली कोलकाता जम्मूतवी एक्सप्रेस का स्थाई रूप से ट्रेन ठहराव की मांग लंबे समय से की जा रही है। श्री वर्मा ने कहा टाटा दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन का 18183 अप और 18184 डाउन में सीतारामपुर जंक्सन स्टेशन पर ठहराव की मांग भी लंबे समय से है। यह ट्रेन कोयलांचल में रहने वाले हिंदी भाषा के लोगों के आने जाने का अत्यंत ज़रूरी ट्रेन है। इस ट्रेन की ठहराव की मांग भी लंबे समय से है।

श्री वर्मा ने कहा सीतारामपुर जंक्सन स्टेशन अत्याधुनिक रेलवे के सभी उपकरणों के साथ साथ यात्री सुविधाओं से सजय है। यहाँ पर यात्री सुविधा की बात करें तो पी आर एस को सुबह 8 बजे से 8 बजे करने की मांग भी लंबे समय से है। आदिकर्ण फाउंडेशन एनजीओ के चेयरपर्सन को एसएससी सीतारामपुर स्टेशन कमेटी में भी रखा गया है। सीतारामपुर जंक्सन स्टेशन परिसर के समझ एनजीओ ने जनता के बीच अपने सदस्यों के साथ ट्रेन ठहराव निवेदन पत्र को साझा किया। उपस्थित थे काजल दास, अनिमेष माझी,कारू, पाकु देय, बुड़ा देय, सरला अंसारी,बिपु सिंह थे।

Leave a Reply