ASANSOL

India Power के कारीगरी मेला का सेंट्रम मॉल में मंत्री ने किया उद्घाटन

बंगाल मिरर, आसनसोल। इंडिया पावर की और से सृस्टिनगर के सेंट्रम मॉल समीप 5वां कारीगिरी मेला का आयोजन किया गया। मेला का उद्घाटन राज्य के न्याय, विधि व श्रम मंत्री मलय घटक, आसनसोल रामकृष्ण मिशन के सचिव सोमात्मानंद महाराज और इंडिया पावर के निदेशक सोमेश दासगुप्ता ने फीता काटकर एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया। अवसर पर बोरो चेयरमैन सह वार्ड 22 के पार्षद अनिर्वाण दास उर्फ अनिमेष, इंडिया पावर के जीएम एचआर पार्थ प्रतिम चटराज बंगाल सृष्टि के विनय चौधरी शशि भूषण सिंह सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहें।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री मलय घटक ने कहा कि कारीगिरी मेला का 5वां संस्करण है और इंडिया पावर अपने सीएसआर के तहत इस मेले का आयोजन करता है जो सराहनीय है। उन्होंने कहा कि जब से इंडिया पावर इस मेला का आयोजन कर रहा है से मुझे आमंत्रण मिला है और में अपने व्यस्त कार्यक्रमों के बावजूद मेला में आने की कोशिश करता हूं। मंत्री श्री घटक ने कहा कि मुझे मालूम नही है की मेला आयोजन का इतिहास क्या है, लेकिन 2011 के बाद मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने मेला की शुरुआत पश्चिम बंगाल में की और आज मेला की उपयोगिता सभी को समझ आ रही है।

उन्होंने कहा कि हस्तशिल्प मेला के आयोजन से लुप्त हो रही चीजों को पुनर्जीवित करने के साथ हस्तशिल्पकारों को भी आर्थिक फायदा पहुंचता है। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में पुस्तक मेला आसनसोल में सम्पन्न हुई इस मेला में कोलकाता के बाद आसनसोल पुस्तक बिक्री के मामले में दूसरे स्थान पर है। उन्होंने कहा कि मेला का आयोजन सेंट्रम मॉल की जगह और खुले मैदान में किया जाए तो मेले में आनेवाले शिल्पकारों के सामानों की और बिक्री होगी।
वही इंडिया पावर के निदेशक सोमेश दासगुप्ता ने कहा कि कारीगिरी मेला 13 से 15 जनवरी तक चलेगा। यहां रोज सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के साथ लुप्त हो रही संस्कृति में कवि लड़ाई, ट्राइबल पुतल नृत्य का भी मंचन होगा।

Leave a Reply