ASANSOL

सुजीत के साथ नेताओं ने कर दिया खेला, अब समर्थकों साथ ढूंढ रहे पर कतरने का कारण

बंगाल मिरर, आसनसोल: लोकसभा चुनाव से पहले तृणमूल में गुटबाजी गहराती दिख रही है। पांडवेश्वर विधानसभा के टीएमसी के दुर्गापुर फरीदपुर ब्लाक अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद ब्लाक के पूर्व अध्यक्ष सुजीत मुखर्जी समर्थकों के साथ सोमवार को आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण के चेयरमैन तथा रानीगंज के विधायक तापस बनर्जी से मिलने पहुंचे। तीन दिन पहले ही सुजीत मुखर्जी को ब्लाक अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था। सुजीत मुखर्जी ने कहा कि वह टीएमसी के ईमानदार सैनिक हैं । उन्होंने पांडवेश्वर में नरेंद्र नाथ चक्रवर्ती को विधायक बनने के लिए काफी मेहनत की, जितेंद्र तिवारी जब नरेंद्र नाथ चक्रवर्ती के खिलाफ चुनाव में खड़े हुए थे तब तृणमूल कांग्रेस वहां पर पीछे थी । लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव में नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती को जीत दिलवाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई । इसके बाद भी उन्होंने उस क्षेत्र में संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए काफी मेहनत की। लेकिन उनको अचानक हटा दिया गया।

उन्होंने कहा कि उनका बिना कोई कारण बताएं ब्लाक अध्यक्ष से हटाया गया है जिसका उनको बहुत दुख है। हालांकि उन्होंने कहा कि वह ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस को देखकर राजनीति करते हैं इसलिए पार्टी के साथ गद्दारी करने का कोई सवाल ही नहीं है। लेकिन उनको अपने सवालों के जवाब चाहिए और इसके लिए वह राज्य नेतृत्व से भी संपर्क करेंगे। इसलिए उन्होंने तापस बनर्जी से मुलाकात की वह बिधान उपाध्याय से भी मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सचिव वी शिवदासन दासु और मंत्री मलय घटक से फोन पर बात हुई है। मंत्री मलय घटक ने बताया कि इसमें उनका कोई हाथ नहीं है जो भी किया गया है आईपैक द्वारा किया गया है। लेकिन जब उन्होंने आईपैक के अधिकारियों से बात की तो उन्होंने भी कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

जब इस संबंध में तापस बनर्जी से पूछा तो उन्होंने कहा कि सुजीत मुखर्जी से उनका काफी पुराना रिश्ता है। सुजीत मुखर्जी एक बेहद निष्ठावान पार्टी के कार्यकर्ता है जरूर उनको बिना किसी कारण के हटने से उनकाे दुख पहुंचा है किसी को भी दुख पहुंच सकता है। अगर किसी को किसी पद से हटाया जाता है तो उसके वजह जानने का उसको अधिकार है। उन्होंने सुजीत मुखर्जी को समझाया कि ममता बनर्जी को देखकर वह पार्टी करते रहे और आने वाले लोकसभा चुनाव में टीएमसी को भारी बढ़त दिलाने के लिए मेहनत करें।


Leave a Reply