ASANSOL

मेजिया घाट एवं तिराट दामोदर नदी घाट से प्रतिदिन सैंकड़ों ट्रैक्टर अवैध रूप से बालू निकाला जा रहा, परिमल सरगना

बंगाल मिरर, जामुड़िया : रानीगंज थाना के बल्लभपुर मेजिया घाट एवं निमचा फांड़ी अंतर्गत तिराट दामोदर नदी घाट से प्रतिदिन सैंकड़ों ट्रैक्टर अवैध रूप से बालू निकाला जा रहा है। पुलिस एवं स्थानीय नेताओं की मूकदर्शक भूमिका के कारण बालू माफियाओं का मनोबल काफ़ी बढ़ गया है। देर रात तीन बजे से दोपहर बारह बजे तक अवैध बालू खनन का कारोबार बे रोकटोक धडल्ले से चलने के कारण स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है। अब तो बालू खनन के साथ नदी किनारे से अवैध रूप से कोयला खनन भी आरंभ कर दिया गया है।

रानीगंज के मथुरा चंडी इलाके में दामोदर नदी के तट पर बालू का खनन करते हुए मिट्टी के नीचे से कोयला निकल आया है। इसे लेकर आसनसोल दक्षिण विधानसभा की विधायक अग्निमित्र पाल ने राज्य सरकार एवं पुलिस प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राज्य सरकार तथा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की शह पर इस तरह का गैर कानूनी काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोग बाल्टी में भरकर या साइकिल से कोयला लेकर जाते हैं। लेकिन जो अवैध कोयला ट्रकों में भरकर ले जाया जाता है क्या उसके बारे में रानीगंज पुलिस या यहां के विधायक को खबर नहीं है?

उन्होंने आरोप लगाया कि यह सब कुछ टीएमसी नेता और मंत्रियों के द्वारा कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस को एक टारगेट दे दिया गया है कि हर महीने करोड़ों रुपए कालीघाट में पहुंचना है। इसलिए पुलिस दायत्वों को भूलकर और जनता का काम ना करके उस टारगेट को पूरा करने में लगी हुई है। पुलिस के पास अपराधियों को पकड़ने का समय नहीं है। क्योंकि उनको हर महीने कालीघाट में भेजे जाने वाले धनराशि का टारगेट पूरा करना है। इस वजह से राष्ट्रीय संपत्ति की खुलेआम चोरी हो रही है।

उन्होंने कहा कि वह विपक्ष की नेता है वह आंदोलन कर सकती है। लेकिन राष्ट्रीय संपत्ति की रक्षा करने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। लेकिन वह लोग जानबूझकर राष्ट्रीय संपत्ति की चोरी करवा रहे हैं और अपनी जेब भर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह मामला मीडिया कर्मियों द्वारा उनके संज्ञान में लाया गया है। अब वह उक्त इलाके की स्वयं जांच कर इस बारे में पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों से बात करेंगी।

Leave a Reply