ASANSOL

Weather Update : दक्षिण बंगाल में बारिश का अनुमान, चढ़ेगा पारा

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( West Bengal Weather News ) माघ महीना खत्म होने में अभी कई दिन बाकी हैं. उससे पहले राज्य से सर्दी की विदाई होने लगी ? मौसम विभाग का पूर्वानुमान भी कुछ ऐसा ही है. मौसम कार्यालय ने अगले कुछ दिनों में तापमान में किसी गिरावट की भविष्यवाणी नहीं की है। इसके विपरीत दक्षिण बंगाल में बारिश हो सकती है. अलीपुर मौसम विभाग ने कहा कि सोमवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस था। जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। रविवार को अधिकतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस था. हालांकि, यह सामान्य से एक डिग्री कम है। सोमवार को भी दिन का अधिकतम तापमान 26 डिग्री से अधिक नहीं होने की संभावना है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार को राज्य के चार जिलों में बारिश होने की संभावना है. मंगलवार को तीन और जिले भीग सकते हैं। सोमवार को पश्चिम बर्दवान, मुर्शिदाबाद, नदिया और बीरभूम में हल्की बारिश होने की संभावना है। हल्के से मध्यम कोहरा रहेगा. दक्षिण 24 परगना, पश्चिम मिदनापुर और पूर्वी मिदनापुर में मंगलवार को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम कार्यालय ने कहा कि शेष दक्षिणी जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

उत्तर बंगाल के जिलों में अगले कुछ दिनों में बारिश होने का अनुमान है। सोमवार को दार्जिलिंग के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के साथ बारिश की भी संभावना है. इसके अलावा जलपाईगुड़ी, कूचबिहार, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार में हल्की बारिश हो सकती है। दार्जिलिंग और कलिम्पोंग को छोड़कर मंगलवार को कहीं भी बारिश की संभावना नहीं है।  अलीपुर के मौसम कार्यालय के अनुसार, अगले तीन दिनों में राज्य भर में तापमान में दो से तीन डिग्री की वृद्धि होगी. बारिश के कारण तापमान बढ़ने की आशंका है. हालांकि, अलीपुर ने इस बात का कोई आश्वासन नहीं दिया है कि सर्दी दोबारा लौटेगी.

Leave a Reply