DURGAPUR

Durgapur Steel Plant  कर्मी को ट्रैक्टर ने कुचला, मौत, विरोध – प्रदर्शन

बंगाल मिरर, दुर्गापुर :  ( Durgapur Steel Plant empolyee died in an accident ) स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ( सेल ) के दुर्गापुर स्टील प्लांट के टाउनशिप से प्लांट को जोड़ने वाले लिंक रोड पर सड़क हादसे में डीएसपी कर्मचारी की मौत हो गई । एक ट्रैक्टर की चपेट में आने से 57 वर्षीय संजय चक्रवर्ती की मौत हो गई। वह प्लांट से घर लौट रहे थे। तभी हादसे का शिकार हो गये। इ ससे आक्रोशित डीएसपी के कर्मचारियों ने सड़क को जाम कर दिया । उनलोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया तथा आश्रित को नौकरी देने की लिखित मांग की ।  

बताया जाता है कि डीएसपी के गैरेज में कार्यरत 57 वर्षीय संजय चक्रवर्ती सोमवार को ड्यूटी से घर जा रहे थे। लिंक रोड पर सड़क किनारे बेतरतीब ढंग से खड़े वाहनों की वजह से रास्ता काफी सकरा हो गया था। इसी बीच एक ट्रैक्टर भी घुस गया। कर्मचारी ट्रैक्टर की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

कर्मचारियों का आरोप है कि  ट्रैफिक व्यवस्था में लापरवाही के कारण  यह  हादसा हुआ है। सड़क पर वाहनों को खड़ा करने से हादसा हुआ है। प्रबंधन के साथ सेफ्टी मीटिंग में यह मुद्दा उठाया जा चुका है। सीआइएसएफ जवानों की ड्यूटी लगाने की मांग की जा रही थी, लेकिन किसी ने नहीं सुनीष इसका फायदा भारी वाहनों के  चालक अपने वाहन को यहीं सड़क के किनारे  खड़ा कर देते हैं। 10-20 ट्रक खड़ा करने से रास्ता जाम हो जाता है। भारी वाहन ड्यूटी टाइम में प्रतिबंधित होना चाहिए। मृतक के कर्मचारी की बेटी मेडिकल की पढ़ाई कर रही है।

Leave a Reply