ASANSOL

Khalistani Row : TMC का धिक्कार जुलूस

बंगाल मिरर, आसनसोल : खालिस्तानी विवाद को लेकर अब तृणमूल कांग्रेस भी मैदान में उतर आई है। आज आसनसोल और दुर्गापुर में टीएमसी द्वारा अलग – अलग जुलूस निकालकर विरोध जताया गया। आसनसोल में राज्य के श्रम व कानून मंत्री मलय घटक के नेतृत्व में आयोजित जुलूस में बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए। यह जुलूस गोधूली गुरुद्वारा से शुरू होकर हट्टन रोड मोड़ तक गया। इस दौरान भाजप और सुवेंदु अधिकारी पर हमला बोला गया। पिछले दो दिनों से पूरे प्रदेश के साथ-साथ आसनसोल में भी उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है आरोप है कि शुभेंदु अधिकारी ने संदेशखाली में सिख आईपीएस अधिकारी जसप्रीत सिंह को खालिस्तानी कहा था इसके खिलाफ आज तृणमूल युवा कांग्रेस की तरफ से गोधूलि से लेकर हटन रोड तक एक विरोध रैली निकाली गई ।

इस रैली में मंत्री मलय घटक मेयर विधान उपाध्याय चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी उप मेयर अभिजीत घटक जमुरिया के विधायक हरे राम सिंह आसनसोल नगर निगम के एमएमआईसी गुरदास चटर्जी सुब्रतो अधिकारी बोरो चेयरमैन राजेश तिवारी जीतू सिंह टीएमसी नेता भानु बोस शाहिद परवेज़तृणमूल कांग्रेस तथा पार्टी के विभिन्न शाखा संगठनों के तमाम कार्यकर्ता उपस्थित थे इस विशाल रैली के जरिए सिख समाज के साथ खड़े होने का संदेश दिया गया ।

इस संदर्भ में मंत्री मलय घटक ने कहा कि एक सिख आईपीएस अधिकारी के खिलाफ ड्यूटी के दौरान जिस तरह की भाषा का प्रयोग किया गया है वह माफी के लायक नहीं है कि यह पहला मौका नहीं है जब भाजपा के किसी नेता द्वारा इस तरह का बयान दिया गया है उन्होंने कहा कि सिख समाज का जो अपमान भाजपा नेता ने किया है उससे सिर्फ बंगाल यही नहीं बल्कि पूरे देश के सिख समाज के लोग आहत हैं

वहीं दुर्गापुर में ट्रंक रोड से काइजर लेन तक प्रतिवाद जुलूस निकाला गया। इसमें एडीडीए चेयरमैन तापस बनर्जी, युवा टीएमसी जिलाध्यक्ष पार्थ देवासी समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता थे।

Leave a Reply