ASANSOL

Asansol Loksabha में होगा स्टारवार, BJP के 195 प्रत्याशी घोषित, बंगाल के 20

बंगाल मिरर, आसनसोल: Asansol Loksabha में होगा स्टारवार, BJP के 195 प्रत्याशी घोषित, बंगाल के 20। भारतीय जनता पार्टी द्वारा 195 लोकसभा प्रत्याशी की घोषणा आज कर दी गई उसमें पश्चिम बंगाल के 20 सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा की गई है आसनसोल लोकसभा सीट से भोजपुरी गायक एवं अभिनेता पवन सिंह ( BJP Candidate Pawan Singh ) को प्रत्याशी बनाया गया है इससे आसनसोल सीट पर स्टार वार होगा शत्रुघ्न सिन्हा पहले से ही तृणमूल के प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं

आसनसोल लोकसभा सीट पर बिहारी बाबू को टक्कर देने के लिए भाजपा भोजपुरी सुपर स्टार पवन सिंह को उतारा है।  लेकिन इसके साथ ही यह सवाल उठने लगा है कि क्या आसनसोल सीट पर  पवन सिंह तृणमूल प्रत्याशी बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा को टक्कर दे पायेंगे।  पवन सिंह के नाम की घोषणा होने से राजनीतिक हलकों में चर्चा होने लगी है कि भाजपा ने लड़ाई से पहले ही हथियार डाल दिया है, पवन सिंह भले ही भोजपुर सुपर स्टार हैं, लेकिन शिल्पांचल में बांग्लाभाषी मतदाताओं की भूमिका भी निर्णायक होगी, ऐसे में क्या वह बांग्ला वोटरों का वोट खींच पाने में सफल हो सकेंगे। वहीं भोजपुरी और बंगाल की संस्कृति के बीच तालमेल बैठाना उनके लिए मुश्किल भी हो सकता है।




  पवन सिंह की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है और फिल्मों में उनकी एक्टिंग और सिंगिंग के साथ-साथ उनकी संपत्ति भी करोड़ों में है। आसनसोल लोकसभा सीट पर भाजपा ने 2014 और 2019 में जीत हासिल की थी। भाजपा ने इस सीट पर गायक बाबुल सुप्रियो पर दांव लगाया था। बाबुल सुप्रियो को जीत मिली थी। हालांकि, बाबुल सुप्रियो अब टीएमसी में शामिल हो गए हैं। इसके बाद जो उपचुनाव हुए थे उस चुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा ने टीएमसी का टिकट पर जीत हासिल की थी। अब भाजपा पवन सिंह को आसनसोल से उतारा।


पवन सिंह भोजपुरी के दिग्गज गायक और अभिनेता हैं। उनकी फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है। लेकिन पवन सिंह से जुड़ा एक किस्सा भी है। कहा जाता है कि उनका जन्म पश्चिम बंगाल में ही हुआ है। उनके पिता वहीं काम करते थे। यही कारण है कि भाजपा की ओर से पवन सिंह को आसनसोल भेजा जा सकता है। आसनसोल में भोजपुरी भाषा लोगों की तादाद भी बहुत ज्यादा है। पवन सिंह फिल्मों में एक्टिंग के जरिए खूब कमाई करते हैं और एक फिल्म के लिए मोटी रकम वसूलते हैं। पवन सिंह एक फिल्म के लिए करीब 40 से 50 लाख रुपये चार्ज करते हैं. सिर्फ एक्टिंग से ही नहीं बल्कि वह सिंगिंग से भी खूब कमाई करते हैं।

BJP CANDIDATE LIST WEST BENGAL

Leave a Reply