PURULIA-BANKURAWest Bengal

अब चुनावी मैदान में भिड़ेंगे, पति-पत्नी रहे सुजाता और सौमित्र

बंगाल मिरर, बांकुड़ा : (Bishnupur loksabha 2024 ) पति सौमित्र खा‌ं के लिए पिछला लोकसभा चुनाव लगभग अकेले ही प्रचार करके जीता था।  पांच साल में बहुत कुछ बदल गया है। पार्टी बदल गई है.  रिश्ता बदल गया है.  सुजाता मंडल आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी सांसद और पूर्व पति सौमित्र के खिलाफ लड़ने जा रही हैं.  तृणमूल ने उन्हें बिष्णुपुर में टिकट दिया.  नतीजतन, बिष्णुपुर लोकसभा क्षेत्र पूर्व पति-पत्नी के बीच लड़ाई का गवाह बनने जा रहा है।  इस संदर्भ में सौमित्र ने कहा, वह पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहते। इस बार वोट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नजर रहेगी।

Photo courtesy abp digital

राजनीतिक हलकों में सुजाता को सौमित्र की पत्नी के तौर पर जाना जाता था। जुलाई 2016 में सौमित्र की शादी बड़जोरा की रहने वाली सुजाता से हुई।  वह बिष्णुपुर से तृणमूल सांसद थे।  सौमित्र 2019 में बीजेपी में शामिल हुए.  फिर सुजाता भी उसमें शामिल हो गई.  2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान कोर्ट के आदेश के कारण सौमित्र अपने क्षेत्र में नहीं जा सके थे.  सुजाता ने अकेले ही अभियान संभाला.  सौमित्र की जीत हुई.  बाद में बीजेपी सांसद ने अपनी जीत का श्रेय सुजाता को दिया।

2021 में राज्य विधानसभा चुनाव से पहले, सुजाता ने भाजपा छोड़ दी और सौगत रॉय और कुणाल घोष की हार  से झंडा पकड़ तृणमूल में शामिल हो गईं।  उसी दिन, सौमित्र ने अपने साल्ट लेक आवास पर एक संवाददाता सम्मेलन में अपनी पत्नी से अलग होने की घोषणा की।  वह रोते हुए भी नजर आ रहे थे  इसके बाद सुजाता और सौमित्र का तलाक का मामला शुरू हुआ। तृणमूल ने विधानसभा चुनाव के लिए सुजाता को भी उम्मीदवार बनाया था।  लेकिन वह हार गई। अब तृणमूल ने उसे उसके पूर्व पति के खिलाफ ही उम्मीदवार बनाया है।

Leave a Reply