Loksabha Election 2024

Asansol समेत 4 सीटों पर भाजपा इन्हें बना लें प्रत्याशी Abhishek Banerjee ने किया कटाक्ष

बंगाल मिरर, कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस महासचिव अभिषेक बनर्जी ने भाजपा और केंद्रीय जांच ब्यूरो पर हमला करते हुए एक नई चुनौती पेश की। शनिवार को मथुरापुर लोकसभा क्षेत्र के कुलपी में एक सभा के दौरान अभिषेक ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘डायमंड हार्बर में बीजेपी को उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं! चार केंद्रों पर अभी भी उम्मीदवार मैदान में नहीं उतरे हैं। मैं कहूंगा कि बादलों के पीछे से खेलने का कोई मतलब नहीं है। उन चार केंद्रों में ईडी, सीबीआई, एनआईए और आयकर निदेशक को प्रत्याशी करें। उन्होंने बहुत काम किया है. मेघनाद की तरह बादलों के पीछे मत रहो, इस बार जनता के दरबार में आओ, लड़ो।गौरतलब है कि भाजपा ने अभी तक राज्य की चार सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। इनमें अभिषेक के डायमंड हार्बर के अलावा बीरभूम, आसनसोल और झाड़ग्राम शामिल हैं।

अभिषेक के बयान पर बीजेपी ने भी प्रतिक्रिया दी. राज्यसभा सांसद शमिक भट्टाचार्य ने कहा, ”मां के गर्भ में जो बच्चा है, उसे सुनकर ईडी, सीबीआई भी याद हो गई है. जन्म के बाद रोने की बजाय ईडी, सीबीआई कहेगा. इस बार तो तृणमूल को कुछ नया कहना चाहिए! अभिषेक ने शनिवार को कृष्णानगर से बीजेपी उम्मीदवार और राजघराने की राजकुमारी अमृता रॉय से बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वादे पर भी निशाना साधा.  प्रधानमंत्री बीजेपी उम्मीदवार को फोन करके कह रहे हैं कि ईडी ने जो तीन हजार करोड़ रुपये जब्त किए हैं, उन्हें जनता को लौटाया जाएगा.” यही बात उन्होंने तमिलनाडु के एक उम्मीदवार से भी कही  वोट फिर आया है, और जुमला के साथ प्रकट हुआ है! सारदा जांच का क्या हुआ! लोगों को एक भी पैसा वापस लौटाया?”

अभिषेक ने कुलपी की सभा से भाजपा द्वारा लक्ष्मी भंडार का फंड बढ़ाने की बात पर भी बात की. तृणमूल नेता ने कहा, ”भाजपा कहती है कि अगर वे सत्ता में आये तो लक्ष्मी भंडार का पैसा बढ़ाकर 3000 कर देंगे. वे देश के 27 राज्यों में सत्ता में हैं. क्या यह किसी राज्य में हुआ? बीजेपी मुफ्त गैस देगी ! अगर यह घोषणा करे  तो 42 केंद्रों से उम्मीदवार वापस ले लूंगा. खुली चैलेंज  है.” हालांकि बीजेपी के शमिक ने पलटवार करते हुए कहा, ”बीजेपी शासित राज्य में लक्ष्मी भंडार की कोई जरूरत नहीं है. क्योंकि वहां लोगों को भत्ते से संतुष्ट नहीं होना पड़ता.

Leave a Reply