West Bengal

West Bengal Summer Vacation : राज्य में जारी हुआ निर्देश, बच्चों को राहत

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( West Bengal Summer Vacation ) गर्मी की छुट्टियाँ भारी दबाव के साथ आईं। बुधवार को शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु ने कहा कि राज्य के स्कूलों में अगले सोमवार से अनिश्चितकालीन गर्मी की छुट्टियां शुरू होंगी. राज्य स्कूल शिक्षा विभाग ने गुरुवार को इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की. हालांकि,कलिंपोंग, कर्सिंयां और दार्जिलिंग में स्कूल खुले रहेंगे।

मार्च के अंत से ही राज्य के लोग गर्मी से परेशान हैं. जैसे-जैसे स्थिति बढ़ती है, यह और अधिक जटिल हो जाती है। कमरे से बाहर निकलने के बाद भी सभी आहें भर रहे हैं. मौसम विभाग ने लू की चेतावनी जारी की है. जब तक बहुत जरूरी न हो घर से निकलना मना है। ऐसे में छात्रों के लिए स्कूल जाना काफी मुश्किल हो गया है. कई लोग बीमार हो रहे हैं. स्वाभाविक रूप से, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में लू की स्थित स्थिति से चिंतित हैं। उनके निर्देश पर मौसम विभाग के साथ बैठक हुई.

उस बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने ग्रीष्मकालीन अवकाश आगे बढ़ाने का निर्णय लिया. बुधवार को शिक्षा मंत्री ने कहा, था कि सब कुछ ठीक रहा तो सोमवार 22 अप्रैल से छुट्टियां शुरू हो जायेंगी. स्कूल शिक्षा विभाग ने गुरुवार को छुट्टी को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है. बताया गया है कि अगले सोमवार से स्कूल अनिश्चितकाल के लिए बंद रहेगा. राज्य स्थिति की समीक्षा के बाद निर्णय लेगा. लेकिन उत्तर बंगाल के तीन जिलों के स्कूल इस अधिसूचना के दायरे में नहीं हैं। 

अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में भी समय में बदलाव कर दिया गया है दोपहर के बजाय सुबह 11:00 ही छुट्टी देने की घोषणा डीएवी पब्लिक स्कूल द्वारा की गई है।

Leave a Reply