RANIGANJ-JAMURIA

पानी के लिए सड़क पर उतरे नागरिक

बंगाल मिरर, जामुड़िया: भीषण गर्मी के बीच सोमवार दोपहर को आसनसोल नगर निगम जामुड़िया के बोरो ऑफिस नंबर एक के वार्ड नंबर 12 के निघा न्यू कॉलोनी मुस्लिमपाड़ा इलाके में देखने को मिला. प्रदर्शनकारियों ने पानी की मांग को लेकर शिवडांगा से निघां तक जानेवाली सड़क को जाम कर प्रदर्शन किया।

स्थानीय इलाके के लोगों, खासकर महिलाओं का दावा है कि उन्होंने कई बार इस वार्ड के पार्षद समरजीत गोस्वामी से शिकायत की है, लेकिन कुछ नहीं हुआ. क्षेत्र के बड़े हिस्से में पानी का स्तर हमेशा कम रहता है और उचित जल आपूर्ति की कमी के कारण कई क्षेत्रों के लोग इस भीषण गर्मी के दौरान पानी की कमी से जूझ रहे हैं। स्थानीय निवासियों की मांग को कई बार पत्र लिखा गया है लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला, वर्तमान में स्थिति यह है कि क्षेत्र में कुएं का पानी सूख गया है, तालाब और अन्य सभी जलस्रोतों का पानी गंदा है. स्तर सूख रहा है. इससे क्षेत्र के आम लोगों को अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जब तक वार्ड पार्षद इस समस्या का समाधान करने नहीं आते तब तक उनकी मांग जारी रहेगी. और न सिर्फ आने पर उन्हें इलाके में दिन में दो बार टैंकर से पानी सप्लाई करने के लिए लिखकर देना होगा, तभी विरोध समाप्त होगा.

मामले की जानकारी होने पर उनके प्रतिनिधि एवं स्थानीय वार्ड नंबर 10 के वार्ड पार्षद भोला पासवान प्रदर्शनकारियों के पास पहुंचे और उन्हें पानी आपूर्ति के लिए कदम उठाने का आश्वासन दिया, तब स्थिति सामान्य हुई. हालांकि उस वार्ड के निवासी कांग्रेस नेता सोमनाथ चट्टोपाध्याय ने इस बात पर सवाल उठाया है कि उस वार्ड के वार्ड पार्षद प्रदर्शनकारियों के पास क्यों नहीं आये. इलाके के निवासियों को यह एहसास हो रहा है कि उन्हें चुनाव के दौरान बड़े-बड़े वादे करने से कोई फर्क नहीं पड़ता. हालांकि उस वार्ड के वार्ड पार्षद से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका.

Leave a Reply