ASANSOL-BURNPUR

Jamtara Gang In Asansol : इस्माइल से 3 को पुलिस ने दबोचा, नगदी, कार्ड जब्त

Mini Jamtara बना नियामतपुर की एक बस्ती

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल :  ( Jamtara Gang In Asansol ) जामताड़ा के साइबर अपराधियाों का गिरोह शिल्पांचल में काम कर रहा है। आसनसोल के हीरापुर थाना क्षेत्र के इस्माइल के षष्ठीनगर में गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया  है। बताया जाता है यह गिरोह जामताड़ा गैंग से जुड़ा है। हीरापुर थाने की पुलिस को प्रारंभिक जांच के बाद पता चला कि गिरोह इस्माइल के षष्ठीनगर में किराए के मकान से साइबर अपराध कर लोगों से ठगी करता था। 

हीरापुर थाने के पुलिस पदाधिकारी राजेश भट्टाचार्य ने छापेमारी कर तीन लोगों को रंगे हाथ पकड़ा है। गिरफ्तार लोगों में आसनसोल के जामुड़िया थाना क्षेत्र के डोबराना गांव के विनोद पात्रा, झारखंड के जामताड़ा जिले के नारायणपुर थाने के पतराडीही गांव के प्रदुम यादव और संतोष यादव शामिल हैं। इनके पास से पुलिस ने आठ मोबाइल फोन, लाखों रुपये, आठ डेबिट कार्ड, दो क्रेडिट कार्ड और एक मोटरसाइकिल बरामद किया है। आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 379, 419, 420, 465, 467, 468, 120/बी और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बुधवार को गिरफ्तार लोगों को हीरापुर पुलिस स्टेशन ने आसनसोल अदालत में पेश किया और सात दिन की पुलिस हिरासत की मांग की। न्यायाधीश ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया और पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक ये तीनों इस्माइल के षष्ठीनगर स्थित मकान में किराए पर रहते थे। बुजुर्ग गृहस्वामी दुर्गापुर में रहते हैं। यह मकान तीन दिन पहले लिया गया था। 

हीरापुर थाने की पुलिस को गुप्त सूत्रों से पता चला कि उस घर में रहने वाले इन तीन लोगों की गतिविधि संदिग्ध है। मंगलवार को नगर अधिकारी दलबल के साथ वहां पहुंचे। फिर हीरापुर थाने के ओसी सौमेंद्रनाथ सिंह टैगोर के निर्देशानुसार आपरेशन चलाया गया। पता चला कि यह गिरोह फोन करके बैंक खाते, एटीएम कार्ड और गैस कनेक्शन के लिए केवाईसी की बात करता था। फिर ओटीपी मांगते थे और तरह-तरह के शब्दों के जाल में लोगों को उलझाते थे। फिर उसने बैंक खाते से पैसे निकाल लेते थे। गौरतलब है कि नियामपुर में भी साइबर अपराधियों का गढ़ है, उस इलाके को मिनी जामताड़ा भी कहा जाता है, यहां अक्सर विभिन्न राज्यों की पुलिस छापेमारी कर ठगों को गिरफ्तार करती है। 

Leave a Reply