ASANSOL

Asansol रेलवे अंडरपास की सुधरेगी हालत, डीआरएम ने किया निरीक्षण

हेल्पलाइन नंबर 9002023983 रेलवे ने किया जारी

बंगाल मिरर,आसनसोल, 08 जुलाई, 2024 :मानसून के दौरान यात्रियों/आम लोगों को  होने वाली असुविधा से बचाने के लिए आसनसोल मंडल में सभी अंडरपास की जांच के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया गया है। अंडरपास की जांच वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा की जा रही है और मंडल रेल प्रबंधक/आसनसोल मंडल, श्री चेतना नंद सिंह ने भी जलभराव से बचने के लिए आसनसोल स्टेशन के पास अंडरपास की जांच की। जल निकासी प्रणालियों की दक्षता बढ़ाने और भारी बारिश के कारण होने वाली किसी भी तरह की बाधा को रोकने के लिए उनकी बारीकी से समीक्षा की गई।




अपने दौरे के दौरान, श्री चेतना नंद सिंह ने यात्रियों या आम जनता की सुरक्षा और सुविधा सुनिश्चित करने के लिए जलजमाव वाले क्षेत्रों की सावधानीपूर्वक जांच की और अंडरपास में पर्याप्त दृश्यता और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रकाश व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश भी दिए।


मंडल रेल प्रबंधक/आसनसोल ने अंडरपास का उपयोग करने वाले सभी लोगों के लिए परेशानी मुक्त और सुरक्षित पारगमन अनुभव प्रदान करने के लिए इन निरीक्षणों के महत्त्व पर जोर दिया। यात्रियों और आम लोगों से अनुरोध किया गया कि वे किसी भी असुविधा या किसी भी सुझाव के लिए हेल्पलाइन नंबर 9002023983 पर सूचित कर सकते हैं।

रेलवे बोर्ड के निर्देशों के अनुसार, आज पूरे नेटवर्क में विभिन्न रेलवे स्टेशनों, प्लेटफॉर्म (पीएफ) शेल्टर, प्लेटफॉर्म सतहों और रोड अंडर ब्रिज (आरयूबी)/सीमित ऊंचाई वाले सबवे (एलएचएस) का निरीक्षण करने के लिए एक विशेष निरीक्षण अभियान शुरू किया गया। इस पहल का उद्देश्य रेलवे के बुनियादी ढांचे की संरक्षा और उचित रखरखाव सुनिश्चित करना है।

इस निरीक्षण के दौरान आसनसोल मंडल के प्रमुख स्टेशनों या सेक्शन को कवर किया गया। उक्त निरीक्षण कार्यक्रम के लिए मंडल के प्रत्येक सेक्शन में आसनसोल मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों को तैनात किया गया था।इस विशेष निरीक्षण अभियान के तहत आसनसोल मंडल/पूर्व रेलवे के मंडल रेलवे प्रबंधक, श्री चेतना नंद सिंह ने आज आसनसोल स्टेशन का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान, तैनात अधिकारियों ने किसी भी रिसाव या जल निकासी की समस्या के लिए प्लेटफ़ॉर्म शेल्टर की जाँच की, और जलजमाव के लिए आस-पास के रोड अंडर ब्रिज/सीमित ऊँचाई वाले सबवे की जाँच की। यह अभियान आसनसोल मंडल की यात्री संरक्षा और बुनियादी ढांचे की विश्वसनीयता के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

One thought on “Asansol रेलवे अंडरपास की सुधरेगी हालत, डीआरएम ने किया निरीक्षण

  • RAMESH PRASAD

    Kindly visit underpass road bridge nearby west cabin of chittaranjan Railway station.This under pass road bridge is utilised by local residents and during rainy season it becomes very inconvenient to use due to blockage of rain water under the bridge.
    An immediate attention is required to be given to repair the under pass bridge by the way, so that water blockage may not be occurred under the bridge during rainy day..
    Ramesh Prasad
    Ex employee of.
    CLW/ Chittaranjan

    Reply

Leave a Reply