ASANSOL

इंडियन बैंक से लोन लेकर फर्जीवाड़ा करनेवाला गया जेल

बंगाल मिरर,  एस सिंह, आसनसोल : इंडियन बैंक से फ्लैट बनाने के लिए चार लोगों ने 40 लाख रुपया लोन लिया था। वहीं लोन की किस्त नहीं चुकाने और फर्जीवाड़ा करने के आरोप में मनोज बर्नवाल को जेल भेजा गया। इस संबंध में बैंक के मुख्य प्रबंधक प्रवीण कुमार ने बताया कि चार लोगों के नाम कोर्ट में मामला दर्ज किया गया है।  इंडियन बैंक से आसनसोल गोधुली रोड इलाका निवासी मनोज बर्नवाल, आनंद बर्नवाल, हरि प्रसाद बर्नवाल और ज्योति बर्नवाल ने फ्लैट बनाने के लिए 40 लाख का लोन लिया था। वहीं कुछ महीने लोन की किस्त चुकाने के बाद उन्होंने किस्त देना बंद कर दिया। बैंक की तरफ से इन चारों के खिलाफ आसनसोल कोर्ट में मामला दर्ज किया गया।

इस मामले में दो आरोपित गिरफ्तार किये गये थे,वह कुछ दिनों तक आसनसोल जेल में न्यायिक हिरासतमें थे लेकिन बाद में कोर्ट से जमानत मिलने पर रिहा हो गये। वहीं आरोपित मनोज बर्नवाल ने जमानत नहीं ली‌ थी। बीते 9 महीने से मनोज बर्नवाल फरार  था। इस बीच बैंक को पता चला कि मनोज बर्नवाल हाईकोर्ट में दो-दो बार जमानत लेने गया था। लेकिन हाईकोर्ट ने उसकी जमानत की अर्जी को रद्द  कर दिया था। इसके बाद मनोज कुमार बर्नवाल ने आसनसोल कोर्ट  मैं हाईकोर्ट के कागजात को छुपाकर फर्जीवाड़ा कर जमानत ले ली थाी।

इसकी जानकारी होने पर बैंक के निर्देश पर बैंक के अधिवक्ता अभिजीत बनर्जी ने बीते 2 जुलाई को मनोज बर्नवाल के नाम मामला दर्ज किया। 9 जुलाई को मामला सुनवाई हुई। बैंक के अधिवक्ता अभिजीत बनर्जी और अधिवक्ता अधिवक्ता बच्चू चटर्जी ने कोर्ट में बैंक की तरफ से सुनवाई में अपनी बातें रखी। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद जज ने मनोज बर्नवाल की जमानत अर्जी को खारिज कर न्यायिक हिरासत में भेजने का निर्देश दिया। इस संबंध में आरोपियों की ओर से पक्ष नहीं मिल पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *