KULTI-BARAKARWest Bengal

काठपुल के पास मवेशियों के कारण दुर्घटना की आशंका

बंगाल मिरर, विकास प्रसाद, बराकर 22 जुलाई : बराकर चौराहे से लेकर डिसरगढ़ आने वाले रास्ते में काठ पुल के बीच अक्सर खुलेआम बेलगाम आने जाने वाले मवेशियों के कारण वाहन दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है।
गौरतलब हो कि कुछ वर्षों पहले इन्हीं बेलगाम मवेशियों के कारण काठ पुल के पास गुजर रहे एक दुपहिया चालक को एक ऐसे ही मवेशी द्वारा सिंग लगा दिए जाने से उसकी मौत हो गई थी।
जानकारी के अनुसार इस रास्ते पर सुबह की ओर और संध्या की ओर खुलेआम मवेशियों आती जाती रहती हैं। उनके साथ चरवाहे नहीं दिखाई पड़ते। या फिर होते भी हैं तो कहीं अलग-थलग। जिसके कारण मवेशियों की भीड़ में फंसकर या फिर अचानक ही उनके वाहनों के सामने आ जाने से दुर्घटना की पूर्ण संभावनाएं बनी रहती हैं। इसके साथ ही इन मवेशियों के भीड़ के कारण कई बार बराकर स्टेशन पर ट्रेन धरने जाने वाले यात्रियों की ट्रेनें इन मवेशियों के जाम में फसकर छूट जाया करती है। और तो और बराकर चौराहे पर भी ये जाम लगाकर खड़ी हो जाया करती हैं जैसे ये सड़कें उनकी अपनी जागीर हों। उन्हें हटाने वाला कोई भी दिखाई नहीं पड़ता है। जानकारों की माने तो इनके कारण कई तरह कि समस्याएं दिखाई पड़ती हैं। पर इनका उपाय कुछ भी दिखाई नहीं पड़ता है। समस्या वर्षों से ज्यों की त्यों बनी हुई है।

Leave a Reply