COVID 19PURULIA-BANKURAWest Bengal

पुरुलिया सदर अस्पताल में फूटा कोरोना बम, 10 नर्स पॉजिटिव

बंगाल मिरर, पुरुलिया 27 अगस्त : बुधवार को पुरुलिया देवेन महतो सदर अस्पताल मे 10 नर्सों के कोरोना आक्रांत पाए जाने से प्रशासन की चिंता बढ़ चली है।
जानकारी के अनुसार बुधवार को पुरुलिया देवेन महतो सदर अस्पताल में 10 नर्सों सहित एक मरीज कोरोना आक्रांत पाए गए। इनमे अधिकांश आक्रांत नर्सें अस्पताल के न्यू नेटल केयर तथा लेबर रूम में कार्यरत थी। एक साथ 10 नसों में संक्रमण पाए जाने से अस्पताल के दूसरे स्वास्थ्य कर्मियों और मरीजों के मध्य आतंक का माहौल कायम हो चुका है।
उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी सदर अस्पताल में कार्यरत नर्स और स्वस्थ कर्मियों में कोरोना संक्रमण हुआ था। लेकिन इस बार संख्या अधिक होने के कारण सामूहिक संक्रमण की आशंका व्यक्त की जा रही है।
इसके कारण अस्पताल में चिकित्सा व अन्य मरीजों के सुरक्षा के सवाल भी उठ खड़े हो रहे हैं।
इस दौरान पता चला है कि कोरोना आक्रांत नर्सें अस्पताल से सटे हॉस्टल में रहती थी।इस खबर के फैलते ही उस हॉस्टल के सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है। इसके साथ ही इन कई दिनों में नर्सों का जिन जिन व्यक्तियों के साथ संस्पर्श हुआ है उनकी तालिका तैयार कर उनके स्वाब जांच की तैयारी शुरू की गई है। इस सिलसिले में अस्पताल के एमएसवीपी सुकोमल विषई ने नर्सों के आक्रांत होने की बात स्वीकार की है।

Leave a Reply