ASANSOL

215 सामाजिक सुरक्षा कार्ड बांटे मंत्री ने

वार्ड 23 में हुआ आयोजन

बंगाल मिरर, संदीप प्रसाद, आसनसोल : निगम के वार्ड संख्या 23 के कम्युनिटी हॉल परिसर में शनिवार को श्रम विभाग की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि राज्य के श्रम, विधि व कानून मंत्री मलय घटक ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। मौके पर श्रम विभाग के संयुक्त श्रमायुक्त तीर्थंकर सेनगुप्ता, स्थानीय पार्षद सीके रेशमा, तृणमूल नार्थ ब्लॉक दो के अध्यक्ष उत्पल सिन्हा आदि मौजूद रहे। इस दौरान 215 असंगठित क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों में सामाजिक सुरक्षा कार्ड का वितरण किया गया साथ ही दुर्घटना में मारे गए व्यक्ति के परिवार को दो लाख, दो को 50 हज़ार और एक को प्रोविडेंट फण्ड में जमा 12,500 रुपये दिए गए।

चेक वितरण करते मंत्री
दो लाख 63 हजार लोगों में सामाजिक सुरक्षा कार्ड का वितरण किया गया

कार्यक्रम में मंत्री मलय घटक ने कहा की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में गरीबों को सुविधा पहुँचाने के लिए 44 जनहित योजना मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लागु किया। कोरोना महामारी, लॉकडाउन और अम्फन में प्रभावित लोगों को मदद पहुंचाने के लिए लगातार कार्य कर रही है। उन्होंने बताया की सामाजिक सुरक्षा योजना में जुड़ने के लिए कोई शुल्क नही देना पड़ता है।

इस योजना में जुड़ने वाले लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य, शादी और डेथ बेनिफिट का लाभ मिलता है। पश्चिम बर्धवान जिले में अब तक दो लाख 63 हजार लोगों में सामाजिक सुरक्षा कार्ड का वितरण किया गया है। सामजिक सुरक्षा योजना का लाभ सभी को मिल रहे है।

पीएम मोदी और बीजेपी पर मलय ने कसा तंज

मंत्री श्री घटक ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा की राजनीति झूठ पर टिकी है। प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव में जनता से वादा किया था की कालाधन वापस लायेंगे सभी के बैंक खातों में 15 लाख रुपये आयेंगे, लेकिन किसी को भी कुछ नहीं मिला। उन्होंने कहा था की दो करोड़ बेकार को नौकरी दिया जायेगा, किसी को नहीं मिला।

इसके ठीक उल्ट सरकारी सस्थाओं को भाजपा सरकार बेच रही है। केंद्र की भाजपा सरकार सरकारी संपति और बैंक को लुट रही है। राज्य की मुख्यमंत्री टाली की घर में रहती है और 250 रुपये की साड़ी पहनती है, जबकि प्रधानमंत्री लाखों रुपये के कपड़े पहनते है। देश मे आजतक जितने भी प्रधानमंत्री बने है उन सभी में सबसे ज्यादा भोगी प्रधानमंत्री मोदी है। उन्होंने देश को पूंजीपतियों को बेचना शुरू कर दिया है। जबकि इसके ठीक उलट राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिन-रात राज्य के जनता के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

Leave a Reply