KULTI-BARAKARLatestNewsधर्म-अध्यात्म

सरकारी निर्देशों के साथ मनायें दुर्गोत्सव

बंगाल मिरर, संजीव यादव, बराकर । दुर्गापूजा ,महाबीर झंडा को लेकर आसनसोल दुर्गापुर पुलीस कमिश्नरेट के कुल्टी थाना द्वरा शांति समन्वय की बैठक कुल्टी क्लब में किया गया जिसमें डी सी पी वेस्ट अनामित्रा दास,एसीपी वेस्ट शांतिव्रत चंद्र, ट्रैफिक एसीपी सुकान्त बनर्जी ,कुल्टी थाना प्रभारी सोमनाथ भट्टाचार्य, बराकर, फाड़ी प्रभारी रबिन्द्र नाथ दुलई नियामतपुर फाड़ी प्रभारी पलाश मण्डल , एवं साकतोड़िया पुलिस प्रभारी सहित काफी संख्या में पूजा कमिटी के सदस्यों एवं जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया।

संबोधित करते डीसीपी अनामित्रा दास

इस बैठक में कोरोना संक्रमण से सीपीवीएफ़ के एक जवान की हुयी मौत पर शोक व्यक्त किया गया।डीसीपी वेस्ट अनामित्रा दास ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान राज्य सरकार की ओर से जारी की गयी निर्देश के मुताबिक दुर्गा पूजा सम्पन्न होना चाहिये।उन्होंने कहा कि पूजा कमिटी को आवश्यक अनुमति लेना होगा।जिसे लेकर कुल्टी पुलिस अधिकारी सहयोग करेंगे श्री दास ने कहा को इस बार प्रोसेशन करने का आदेश नही दिया जाएगा

अखाड़ा कमिटी के लिए उन्होंने कहा कि इस बार अखाड़ा निकालने की अनुमति नही होगी ,अखाड़ा परिषर में अखाड़ा खेले पूजा पाठ करे पगड़ी का आयोजन कर सकते है डीजे पर पूर्ण रुप से पाबंदी रहे गी ।

कुल्टी क्षेत्र में 50 दुर्गा पूजा के लिये अनुमति

कुल्टी थाना प्रभारी सोमनाथ भटाचारजी ने कहा कि बीते वर्ष कुल्टी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाके में 37 दुर्गा पूजा कमिटी को अनुमति प्रदान की गयी थी।इस बार मुख्यमंत्री की ओर से कुल्टी क्षेत्र में 50 दुर्गा पूजा के लिये अनुमति प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि पूरे मंडप में सी सी टीवी कैमरा अवस्य लगाय,विभिन्न पूजा कमिटी के सदस्यों ने पुलिस प्रशासन के माध्यम से सड़क,विधुत आपूर्ति सहित विभिन्न समस्याओं के समाधान करने को लेकर अपील की गयी।समिति के सदस्यों ने प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिसकर्मियों को तैनात करने की मांग की।

पुलिस प्रशासन की ओर से पूजा कमिटी के सदस्यों को हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया।कोविड 19 को लेकर पूजा के दौरान सोसल डिस्टेन्स, मास्क एवं सेनिटाइजर का उपयोग करने पर बल दिया गया।इस अवसर पर बराकर चेम्बर ऑफ कोमर्स के अध्यक्ष शिव कुमार अग्रवाल पीस कमिटी के सदस्य सुबल चक्रवर्ती,डॉ. इकबाल,शिव कुमार अग्रवाल,पार्षद राजा चटर्जी,पूर्व पार्षद व टीएमसी जिला सचिव पपु सिंह सहित काफी संख्या में कुल्टी के पार्षदों,पीस कमिटी के प्रतिनिधियों एवं दुर्गा पूजा कमिटी के सदस्यों ने भाग लिया।

Leave a Reply