COVID 19NewsWest Bengal

Corona : बंगाल के लोगों के लिए राहत की खबर

स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़ी, घट रही Active मरीजों की संख्या

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता: पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए राहत की खबर है । राज्य में महामारी कोरोना (Corona) वायरस का संक्रमण लगातार एक महीने तक बढ़ने के बाद एक बार फिर बुधवार को घटा है। यहां 24 घंटों के दौरान स्वस्थ होने वालों की संख्या इस महामारी की चपेट में आए लोगों की संख्या से अधिक हुई है। इसकी वजह से एक्टिव (Active)मरीजों की संख्या घट गई है।

बुधवार को राज्य सरकार की ओर से जारी बुलेटिन में बताया गया है कि 24 घंटे के दौरान राज्य भर में कुल 42553 लोगों के सैंपल जांचे गए हैं जिनमें से 3924 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इस वजह से राज्य भर में इस महामारी की चपेट में आने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 361703 हो गई है।

24 घंटे में 3925 लोग स्वस्थ हुए हैं जिसकी वजह से स्वस्थ होकर घर लौटने वाले लोगों की कुल संख्या 317928 पर पहुंची है।

पिछले 24 घंटे में 60 लोगों की मौत हो गई है जिसकी वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6664 हो गई है। एक्टिव लोगों की संख्या में 61 की कमी हुई है और मंगलवार को 37172 से घटकर 37111 मरीज संक्रमित रह गए हैं जो विभिन्न अस्पतालों में चिकित्साधीन हैं।

रिकवरी रेट बढ़कर 87.76 से 87.90

राज्य में रिकवरी रेट बढ़कर 87.76 से 87.90 फ़ीसदी पर पहुंची है। राज्यभर में अब तक कुल 4425231 लोगों के सैंपल जांचे गए हैं। इनमें से 8.17 फ़ीसदी लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

हालांकि दुनिया के अन्य देशों में जिस तरह से कोरोना की दूसरी लहर आ रही है। उसे देखते हुए अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है।

गंभीर हुई अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत, करनी होगी डायलिसिस


डॉक्टरों ने दिग्गज बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत को बहुत गंभीर बताया है। बुधवार‌ को बेलव्यू अस्पताल से जारी बयान में बताया गया है कि उनकी हालत स्थिर रखने के लिए डायलिसिस शुरू किया जाएगा। बयान में कहा गया है चटर्जी की स्वास्थ्य स्थिति कमोबेश वैसी ही है जैसी पिछले 48 घंटों में थी। कोई सुधार नहीं हुई है।

हेमोग्लोबिन और अन्य पैरामीटर स्थिर हैं, लेकिन उनके गुर्दे का कार्य नहीं कर रहे हैं। हमने यूरिया और क्रिएटिनिन के स्तर को नीचे लाने के लिए डायलिसिस करने का फैसला किया है। इससे उनकी चेतना में भी सुधार होगा। डायलिसिस एक छोटी अवधि के लिए होगा। अभिनेता के क्रिएटिनिन और यूरिया का स्तर सोमवार से बढ़ रहा है, इसीलिए उन्हें वेंटिलेशन पर रखा गया है। वह निमोनिया से भी पीड़ित हैं। चटर्जी के फेफड़ों के कार्य कम या ज्यादा स्थिर हैं और उनका वेंटिलेशन पैरामीटर भी अच्छा है।

Leave a Reply