ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

Raniganj : सरकारी निर्देशों के साथ मनायें त्यौहार

बंगाल मिरर, दलजीत सिंह, रानीगंज — Raniganj : सरकारी निर्देशों के साथ मनायें त्यौहारकाली पूजा, दीपावली एवं छठ पूजा को लेकर विभिन्न पूजा कमीटियों के साथ रानीगंज थाना में एक बैठक की गयी.इस मौके पर रांनीगंज थाना प्रभारी संजय चक्रवर्ती, आसनसोल नगरनिगम के प्रशासक बोर्ड सदस्य पूर्ण शशि राय, आसनसोल नगरनिगम के प्रशासक बोर्ड सदस्य दिब्येंदु भगत, रानीगंज बोरो 2 के सहायक इंजीनियर इंद्रजीत कोनार, निमचा प्रभारी मैनुल हक एवं बल्लभपुर फाड़ी के प्रभारी सहित अन्य पुलिसकर्मी एवं विभिन्न पूजा समितियों के सदस्य मुख्य रूप से उपस्थित थे।

इस बैठक के दौरान थाना प्रभारी ने सभी पूजा कमेटियों को निर्देश दिया कि कोरोना की दृष्टिकोण से इस वर्ष काफी सादगी पूर्ण तरीके से काली पूजा एवं छठ पूजा आयोजित की जाएगी. सभी सरकारी नियमों का पालन किया जाना चाहिए. इस वर्ष कोरोनावायरस के मद्देनजर हाई कोर्ट ने निर्देश जारी किया है कि दीपावली एवं छठ पूजा के मौके पर आतिशबाजी ना हो,आतिशबाजी बेचने वाले वाले एवं पटाखा फोड़ने वालो पर कानूनी कार्यवाही होगी. सभी पूजा कमेटियों से यह भी कहा गया कि वे इस बात का संपूर्ण ध्यान रखें किसी भी प्रकार की आतिशबाजी ना हो.

उन्होनो कहा कि जिस प्रकार दुर्गा पूजा के समय सोलहआना मां दुर्गा का विसर्जन शांतिपूर्ण तरीके से की गई थी, उसी प्रकार मां काली की प्रतिमा भी शांतिपूर्ण तरीके से विसर्जन की जाए एवं आतिशबाजी बिल्कुल भी ना हो.इसके अलावा इस मौके पर विभिन्न पूजा कमेटियो से चर्चा की गई कि छठ पूजा को लेकर किन-किन तालाबों की सफाई की जा चुकी है और छठ पूजा के लिए अब तक क्या- क्या व्यवस्थाएं की गई है,और क्या व्यवस्था करना है.

Leave a Reply