ASANSOLBihar-Up-JharkhandDURGAPURNational

Railway : रेलवे में भर्ती, ट्रांसफर की जानकारी मिलगी घर बैठे

आसनसोल मंडल द्वारा “ऐरो” और “स्‍टेटस”  नाम से दो इनोवेटिव एंड्रॉइड मोबाइल एप्लिकेशन विकसित कि‍या गया।

बंगाल मिरर, संदीप प्रसाद, आसनसोल ः रेलवे (Railway) में भर्ती (recruitment), ट्रांसफर (transfer) की जानकारी मिलगी घर बैठे । आसनसोल रेल मंडल ने “ऐरो” और “स्‍टेटस” (“ARROW” & “STATUS“)  नाम से दो एंड्रॉइड एप्लिकेशन विकसित किए हैं जो नई भर्तियों के मामले में कार्यालयों में जाकर अधि‍कारि‍यों से मि‍ले बगैर उनकी भर्ती की वर्तमान स्थिति को देखने में मदद करेगी और दूसरी ओर रेलवे कर्मचारियों को उनके स्थानांतरण संबंधी आवेदन की वर्तमान स्थिति को देखने में भी मदद करेगी। सुमित सरकार, मंडल रेल प्रबंधक, आसनसोल ने आज (13.11.2020) मंडल कार्मि‍क अधि‍कारी (प्रभारी) ई.एस.सिमिक के साथ मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय आसनसोल के नए सभा कक्ष में इसका उद्घाटन किया।

1.   ऐरो:  आसनसोल मंडल रेल भर्ती बोर्ड/ रेल भर्ती सेल (आरआरबी/आरआरसी) और अन्य भर्ती विंडो :

 आसनसोल मंडल रेल भर्ती बोर्ड/ रेल भर्ती सेल (आरआरबी/आरआरसी) और अन्य भर्ती विंडो : यह ऐप नई भर्तियों के मामले में कार्यालयों में गए बगैर उनकी भर्ती की वर्तमान स्थिति को देखने में मदद करेगा।

सभी रेल भर्ती बोर्ड/ रेल भर्ती सेल (आरआरबी/आरआरसी), अनुकम्‍पा के आधार पर नि‍युक्‍ति‍, स्पोर्ट्स कोटा, स्काउट्स एंड गाइड्स कोटा के तहत भर्ती होने वाले उम्‍मीदवार इस ऐप का लाभ उठा सकते हैं। यूनिट एडमिन अपने डैशबोर्ड से भर्ती की स्थिति की निगरानी करने और विविध प्रकार के रि‍पोर्ट तैयार करने में भी सक्षम होंगे।

2.   स्‍टेटस: स्मार्ट ट्रांसफर एप्लिकेशन ट्रैकिंग यूटिलिटी सिस्टम:

इस ऐप के माध्यम से एक रेलवे कर्मचारी बगैर मंडल कार्यालय गए परस्‍पर स्‍थानान्‍तरण या नि‍जी अनुरोध पर दोनों प्रकार के अपने स्थानांतरण आवेदन की वर्तमान स्थिति (अंतरमंडलीय या अंतर्रेलवे) को देख सकता है। इसके अलावा यह स्थापना अधिकारियों और यूनिट एडमिन को उनके डैशबोर्ड से प्रगति की निगरानी करने में भी मदद करेगा। इसके जरि‍ए प्रगति की निगरानी के लिए विविध रिपोर्टें तैयार की जा सकेगी ।

इस अवसर पर कौशलेन्द्र कुमार/वरि‍ष्‍ठ मंडल इंजी./समन्‍वय,  मनीष/वरि‍ष्‍ठ मंडल  वि‍त्‍त प्रबंधक, ए. .दास/वरि‍ष्‍ठ मंडल बि‍जली इंजी.(ओपी),एस.बिश्‍वजीत/ वरि‍ष्‍ठ मंडल यांत्रि‍क इंजी.,  जी.एस.मोहंती/वरि‍ष्‍ठ मंडल सामग्री प्रबंधक और अन्य अधिकारीगण तथा  मान्यता प्राप्त यूनियनों के प्रतिनिधिगण एवं बड़ी संख्‍या में कर्मचारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply