ASANSOLASANSOL-BURNPURNewsधर्म-अध्यात्म

छठ में हाईकोर्ट के निर्देशों का सख्ती से पालन करें

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर: आसनसोल आस्था के महापर्व छठ पूजा के अवसर पर हीरापुर थाना के सामुदायिक भवन में मंगलवार की शाम बर्नपुर शहर के छठ पूजा समिति के साथ बैठक बुलाई गयी । बैठक के अध्यक्षता एडीपीसी के डिप्टी कमिश्नर पश्चिम बिश्वजीत महतो ने की।

बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि माननीय कोलकता उच्च न्यायलय के निर्देश के अनुसार इस साल छठ पूजा में मानना होगा। इस निर्देश में कहा गया है की किसी भी छठ पूजा समिति के कैंप में सिर्फ माइक से अनाउंसमेंट किया जा सकता है। लेकिन किसी भी प्रकार का गीत संगीत नहीं बजाया जा सकता है।

दो लोग ही नदी में

इसके अलावा सिर्फ दो लोग ही नदी में पर्व कर सकते है। किसी भी प्रकार का जुलुस की अनुमति नहीं है एवं छठ घट पर जाने वाले सभी लोग मास्क एवं सैनिटाइज़र का उपयोग करे एवं छठ घट जाने के लिये छोटे वाहन का उपयोग करे ।

इसके बाद एसीपी पश्चिम मानव सिंगला ने कहा कि दामोदर नदी एवं वर्णपुर के सभी छठ घाटों पर प्रसासन लोगों को भरपूर मदद करेगा एसीपी ट्रैफिक जोन एक के अधिकारी सुकांत बनर्जी ने कहा की छठ पूजा में ट्रैफिक की कोई समस्या नहीं होगी

बिधान चंद्र कॉलेज छठ घाट समिति से राजेश सिंह एवं बिनोद यादव ने भी अपना बिचार रखे स्टेशन रोड छठ पूजा समिति से बैजू ठाकुर बर्नपुर टाउन से उत्पल सेन ने भी अपने बिचार रखे ।

इस अवसर पर बर्नपुर मारवाड़ी युवा मंच, श्याम्बान्ध छठ पूजा समिति से भी सदस्य आये थे ।धन्यवाद् ज्ञापन हीरापुर थाना प्रभारी सोमेंद्र नाथ सिंह ठाकुर ने की जबकि हीरापुर थाना के निरीक्षक शिबनाथ पाल ने भी अपने बिचार व्यक्त किया।

इस अवसर पर आसनसोल कारपोरेशन के प्रशासक मण्डली सदस्य अशोक रूद्र, बर्नपुर आरपीएफ के थाना प्रभारी, हीरापुर ट्रैफिक प्रभारी सुकांत मंडल के अलावा अमित सेन, अहमदुल्लाह खान, प्रबोध राय भी उपस्थित थे ।

सभी ने एक सुर में कहा की दामोदर के भूतनाथ मंदिर के समीप छठ घाट एवं नेहरू पार्क के छठ घाटों पर प्रशासन की पैनी नज़र होनी चाहिए। जबकि बैठक का संचालन समाज सेवी प्रबीर धर ने की।

Leave a Reply