LatestNationalNewsWest Bengal

महंगाई, कोरोना वैक्सीन में देरी पर ममता ने केंद्र पर साधा निशाना

नए कृषि कानून के कारण बढ़ी है आलू और प्याज की कीमत : ममता

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया है कि केंद्र के नए कृषि कानून की वजह से देशभर में आलू प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। 24 नवंबर को ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वर्चुअल बैठक होनी है। उसके पहले सोमवार को बांकुड़ा में प्रशासनिक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र की गरीब विरोधी नीतियों के कारण महंगाई बढ़ रही है।

দুর্গাপুজার জন্য মমতার একগুচ্ছ উপহার
Mamata Banerjee file photo

ममता ने कहा कि मानसून सत्र के दौरान तीन कृषि कानूनों को पारित किया गया। उनमें से अति आवश्यक सामग्री से चावल, दाल, आलू और प्याज को बाहर रखा गया है। इसी वजह से आलू प्याज और अन्य चीजों की कीमत बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार किसानों से सबकुछ छीन लेना चाहती है। आलू लूट रही है, प्याज लूट रही है। अगर दो-तीन महीने तक कोई कदम नहीं उठाया गया तो आलू प्याज की कीमत आसमान छूने लगेगी।


भाजपा ने ममता को ही ठहराया दोषी


मुख्यमंत्री के इस बयान पर पलटवार करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने ममता बनर्जी की सरकार को ही राज्य में आलू प्याज के दाम बढ़ने के लिए दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के हुगली और बर्दवान में सबसे ज्यादा आलू की खेती होती है। इसका नियंत्रण तो राज्य सरकार के हाथ में है। तृणमूल कांग्रेस के लोग ही आलू का स्टोर चलाते हैं और गैरकानूनी तरीके से जमाखोरी करते हैं। दरअसल ममता बनर्जी की सरकार सब्जियों की कीमत बढ़ाकर विधानसभा चुनाव का खर्च उठाना चाहती है। मोदी सरकार के माथे आरोप लगाकर वह अपनी जिम्मेदारियों से मुक्त नहीं हो सकतीं।

ममता ने केंद्र पर लगाया वैक्सीन में देरी का आरोप

एक दिन बाद ही मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की वर्चुअल बैठक होनी है। कोरोना वैक्सिन को लेकर देशभर के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री चर्चा करेंगे। उसमें ममता बनर्जी को भी शामिल होना है। उसके एक दिन पहले सोमवार को बनर्जी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर वैक्सीन उपलब्ध कराने में देरी करने का आरोप लगाया है।

बांकुड़ा में प्रशासनिक बैठक के दौरान सीएम बनर्जी ने कहा कि केंद्र कब से कह रहा है कि कोरोना का वैक्सीन ला रहे हैं और छह से आठ महीने बीत गए। हमारी राज्य सरकार तैयार है। किसके पास से वैक्सीन लेना होगा, हमें बताया जाए, हमलोग लेकर सबको वैक्सीन देंगे। दरअसल मंगलवार को कोरोना वैक्सिन को लेकर सीएम की प्रधानमंत्री के साथ बैठक है। उसके पहले ममता बनर्जी का इस तरह का बयान इस बात के संकेत है कि बंगाल प्रशासन वैक्सीन को आम लोगों तक उपलब्ध कराने के लिए तैयार है।

Leave a Reply