ASANSOLNews

मंत्री ने किया लाइब्रेरी का उद्घाटन, बांटे कंबल

बंगाल मिरर, आसनसोल : उत्तर विधानसभा क्षेत्र के वार्ड संख्या 22 के लोअर कुमारपुर में लोअर कुमारपुर ह्यूमैनिटी वेलफेयर सोसायटी की ओर से रविवार को लाइब्रेरी का उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया। राज्य मंत्री मलय घटक ने फीता काटकर पुस्तकालय का उद्घाटन किया। अवसर पर तृणमूल नेता शंकर चक्रवर्ती सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री घटक ने कहा कि पढ़े लिखे लोगों को हर जगह सम्मान मिलता है। मौके पर उन्होंने कहा कि जिस देश में राजा की पूजा की जाती है, उसी प्रकार विद्वानों को उसे अधिक भी सम्मान पूरा विश्व देता है। इस लाइब्रेरी के खुलने से बहुत से इलाके के विद्यार्थी ज्ञान अर्जन कर पाएंगे। इस कार्य में उन्हें जो भी समस्या होगी उसका हर प्रकार से निदान किया जायेगा।

अवसर पर श्री घटक ने उद्धरण स्वरूप बर्नपुर अंचल का नाम लेकर कहा कि वहां करीब चार से पांच पुस्तकालय है, जहां छात्र-छात्राएं प्रतियागिता की तैयारी करती है और वे सब विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं में अव्वल आकर नौकरी प्राप्त करते हैं। लेकिन आज देश के मोदी सरकार ने सरकारी कंपनियों का निजीकरण कर रही है। जिससे वहां कार्यरत कर्मियों की नौकरी खतरे में आ गई है और नई नौकरियां का सृजन नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि तृणमूल और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इसका विरोध कर रहे हैं और हम सब को मिलकर उनका साथ देकर केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ खड़ा होना होगा।


राज्य के श्रम विधि व न्याय मंत्री मलय घटक ने रविवार को वार्ड संख्या 20 स्थित गारूई बाजार इलाके में जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल वितरण किया। गारुई बाजार के तृणमूल संयोजक प्रशांत मुखर्जी ने बताया कि राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को लेकर जिस प्रकार दुआरे सरकार योजना को शुरू किया गया है।

उसी के तहत इलाके के विभिन्न क्षेत्रों में घर-घर जाकर लोगों को राज्य सरकार की योजनाओं से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। इसके साथ ही शिविर का आयोजन कर लोगों से आवेदन भरे जा रहे हैं। इसी क्रम में रविवार को मंत्री मलय घटक के हाथों से जरूरतमंदों को कंबल वितरण किया गया। मौके पर तृणमूल नेता शंकर चक्रवर्ती, श्रावणी मंडल संग सैकड़ो तृणमूल कर्मी रहे मौजूद।

Leave a Reply