ASANSOLKULTI-BARAKARPoliticsRANIGANJ-JAMURIA

जितेन्द्र तिवारी का विस्फोटक आरोप, राजनीतिक हलचल बढ़ी

बंगाल मिरर, आसनसोल ः जितेन्द्र तिवारी का विस्फोटक आरोप ः राज्य सरकार ने वंचित किया आसनसोल को। इसके लिए सीधे तौर पर नगर विकास मंत्री फिरहाद हाकिम और उनके विभाग को कटघरे में खड़े किया है। आसनसोल नगरनिगम के प्रशासक चेयरपर्सन सह पांडेश्वर के विधायक जितेन्द्र तिवारी ने अपनी ही सरकार पर आसनसोल को वंचित करने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। यह पत्र 13 दिसंबर को लिखा गया था। इसके बाद सोमवार को उन्होंने टीडीबी और रानीगंज गर्ल्स कालेज के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। तेजी से बदल रहे इस घटनाक्रम से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है, जो किसी बड़े घटना संकेत दे रही है।

amc head office

उन्होंने नगरनिकास मंत्री फिरहाद हाकिम को पत्र लिखकर कहा है कि आसनसोल को स्मार्ट सिटी में शामिल नहीं किया गया। जबकि केन्द्र सरकार द्वारा इसकी मंजूरी दे दी गई थी। इसके तहत आसनसोल को 2 हजार करोड़ से अधिक की राशि मिलनेवाली थी। लेकिन नगरविकास विभाग द्वारा आसनसोल को वंचित किया गया। इसी तरह सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के तहत नगरनिगम को 1500 करोड़ की राशि मिलनेवाली थी। इससे भी आसनसोल को वंचित रखा गया।

इसके अलावा रानीगंज के प्रिंस द्वारिकानाथ टैगोर टाउन हॉल का निर्माण, जामुड़िया टाउन हॉल के सुंदरीकरण, आसनसोल, जामुड़िया, रानीगंज एवं कुल्टी के सड़कों की मरम्मती के लिए भेजे गये योजनाओं को मंजूरी नहीं दी गई। आसनसोल के विकास के लिए आप से अनुरोध करता हूं कि केन्द्र या राज्य सरकार द्वारा जो भी राशि मंजूर की गई है, उसका आवंटन करें।

Leave a Reply