ASANSOLASANSOL-BURNPURधर्म-अध्यात्म

शिल्पांचल में क्रिसमस की धूम, कोरोना के कारण चर्च में प्रवेश पर रोक

बंगाल मिरर, आसनसोल :शिल्पांचल में क्रिसमस की धूम, कोरोना के कारण चर्च में प्रवेश पर रोकक्रिसमस पर मध्य रात्रि में गिरजाघरों में प्रार्थना सभा हुई। वहीं गिरजाघरों में आकर्षक झांकियां बनायी गयी तथा आकर्षक सजावट की गयी। हटन रोड मोड स्थित प्रसिद्ध कैथ्रेडल सैक्रेड हार्ट चर्च में कोरोना संकट के कारण इस बार प्रवेश पर साधारण लोगों के लिए रोक लगाई गई है । जिसके कारण वहां आने वाले युवक-युवतियों में निराशा देखी गई। वहीं राज्य के श्रम कानून मंत्री मलय घटक सराकडीह गए तथा ईसाई समुदाय के लोगों से मिले तथा क्रिसमस की बधाई दी।

आसनसोल के हाटन रोड मोड़ के पास मेथोडिस्ट टाउन चर्च में प्रभु यीशु के जन्मदिन के मौके पर गुरुवार की संध्या संगीत कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर प्रभु यीशु के जीवनी पर संगीत प्रस्तुत किया गया। वहीं रात में लोगों ने मोमबत्ती जलाकर प्रार्थनाएं की।

Asansol Club में चार दिवसीय क्रिसमस कार्निवाल का आयोजन

आसनसोल क्लब प्रांगण में क्रिसमस को लेकर चार दिवसीय क्रिसमस कार्निवाल का उद्घाटन किया गया।इस मौके पर सचिव शोभन नारायण बसु ने कहा कि 4 दिनों तक क्लब प्रांगण में विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जाएंगे।मौके पर क्लब को रंग बिरंगे लाइट से सजाया गया है। वहीं क्रिसमस के मद्देनजर 24 फुट की ऊंचाई वाला क्रिसमस ट्री भी लगाया गया है जो आकर्षण का केंद्र बना है। इस मौके पर व्यापार को बढ़ावा देने के लिए व्यापारिक स्टॉल एवं फूड स्टॉल भी लगाए गए हैं। इसके अलावा बच्चों को मनोरंजन के लिए विभिन्न तरह के खेल का आयोजन किया गया है। क्रिसमस के मौके पर सांता क्लाज ने बच्चों के बीच उपहार चॉकलेट वितरण किया। इस कार्यक्रम में क्लब के गुरुचरण सिंह भरारा, शंकर शर्मा, सतपाल सिंह कीर, सी मुरली, भगवती अग्रवाल, अतुल दास, सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply