ASANSOL

मंत्री मलय घटक ने बांटे कंबल, वस्त्र, कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया

बंगाल मिरर, आसनसोल :श्रम व कानून मंत्री सह स्थानीय विधायक मलय घटक शनिवार को आसनसोल में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए।

निगम के वार्ड संख्या 20 के कन्यापुर तालपुकुर, मोरिच्कोटा दुर्गा घाट, गोपालपुर सायेर घाट, सुइडी बार पुकुर, कन्यापुर सूरी गोरिया के तालाबों का जीर्णोधार कार्य का शिलायान्यास राज्य श्रम, विधि व न्याय मंत्री मलय घटक ने किया। मौके पर प्रशासक बोर्ड के सदस्य श्याम सोरेन, अनिमेष दास और स्थानीय लोग रहे मौजूद। मंत्री ने कहा पांच तालाबों के जिर्णोधार का कार्य किया जा रहा है। मोरिच्कोटो के स्वास्थ्य केंद्र का हालत जर्जर है जिसके लिया जीइसीएल से निवेदन किया गया है। जीइसीएल ने सीएसआर के तहत 16 लाख रुपये एडीडीए में जमा कराया गया है। जल्द ही स्वास्थ्य केंद्र का काम शुरु किया जायेगा। उन्होंने बताया की इस कार्य के लिए 15 लाख ३६ हजार 514 रुपये का खर्च होगा।


जरूरतमंदों को मंत्री ने दिया कंबल


सर्दी के मौसम के मद्देनजर मंत्री मलय घटक ने शनिवार को जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया। वार्ड 29 के धादका रोड में मंत्री ने कंबल वितरण के दौरान कहा कि ममता बनर्जी की सरकार ने हमेशा लोगों के विकास के लिए काम किया। केंद्र ने लोगों को बरगलाने का काम किया लेकिन ममता दीदी ने हमेशा बंगाल की उन्नति व बंगाल के लोगों के विकास के बारे में सोचा। कंबल वितरण के दौरान राजा गुप्ता, अभिजीत घटक, अनिमेश दास, श्याम सोरेन आदि मौजूद थे। उधर वार्ड नंबर 26 बाबू तालाब में शकील मास्टर, सागीर आलम कादरी, बेलाल खान की मौजूदगी में गरीबों व जरूरतमंदों के बीच मंत्री मलय घटक ने कंबल का वितरण किया।

शनिवार को कार्यक्रमों के दौरान मंत्री मलय घटक ईएसआई अस्पााल पहुंचे और वहां कोरोना वारियर्सों को सम्मानित किया। मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना जैसे वैश्विक महामारी में स्वास्थ्य कर्मी जिस तरह लोगों की मदद के मदद के लिए खड़े रहे यह काबिले तारीफ है। आज यही वारियर्स हैं जिनके बदोलत हमें कोरोना से लड़ने की हिम्मत मिलती है। उन्होंने वारियर्स से कहा आप कोई चिंता न करें आप खड़े रहें हम सब जनता कोरोना से लड़ते रहेंगे। मौके पर श्याम सोरेन, अनिमेष दास, ईएसआई के अधीक्षक संग कर्मी रहे मौजूद।

आदिवासियों में मंत्री ने बांटे वस्त्र


आदिवासियों के महापर्व वंदना के मौके पर मंत्री ने विभिन्न आदिवासी गांव जाकर लोगों के बीच वस्त्र का वितरण किया। वार्ड नंबर 14 कल्ला वीरपाड़ा में आदिवासियों के बीच वस्त्र वितरण के दौरान मंत्री ने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार ने जो बंगाल के लिए किया वो सबके जेहन में है। जिन लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिला है उनके लिए सरकार ने दुआरे-दुआरे सरकार कार्यक्रम का आयोजन किया। लोग इस कार्यक्रम से लाभ भी ले रहे हैं। स्वास्थ्य साथी कार्ड से नि:शुल्क इलाज की व्यवस्था। आसनसोल जिला अस्पताल में आज जो व्यवस्थाएं मौजूद हैं वो कभी नहीं थी। मंत्री ने वार्ड 20 में भी वंदना के मौके पर आदिवासी महिलाओं के बीच साड़ी का वितरण किया।

Leave a Reply