PoliticsRANIGANJ-JAMURIA

बीजेपी बेच देगी अंडाल स्टेशन : मलय घटक

बंगाल मिरर, वरिष्ठ संवाददाता, रानीगंज, 10 जनवरी: रानीगंज विधानसभा अंतर्गत अंडाल साउथ बाजार मेला मैदान में तृणमूल की ओर से केंद्र सरकार के खिलाफ प्रतिवाद सभा का आयोजन किया गया।

जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में श्रम, विधि व न्याय मंत्री सह आसनसोल उत्तर के विधायक मलय घटक ने केंद्र सरकार व भाजपा की दुर्नितीयों को लेकर जमकर आलोचना की। एक तरफ जहां विगत नौ वर्षों में मां माटी मानुष सरकार के उपलब्धियों, जन कल्याणकारी योजनाओं को रखा। वहीं केंद्र की भाजपा सरकार की विफलताओं, केंद्रीय संस्थानों के निजीकरण, बढ़ती बेरोजगारी को लेकर भाजपा को घेरा।

फर्जी आंकड़े देकर भ्रमित कर रही भाजपा

मंत्री श्री घटक ने राज्य में दो तीन माह बाद होने वाले विधानसभा चुनावों का हवाला देते हुए आम नागरिकों के हित में काम करने वाले पार्टी, रोजगार और विकास को प्राथमिकता देने वाले दल को चुनने का आह्वान किया। सोशल मीडिया पर गलत तथ्यों के माध्यम से देश की जनता को बरगलााने वाले भाजपा से बचने और बीजेपी पर देश की जनता को भ्रमित करने का आरोप लगाया। बीते वर्षों में भाजपा के शासन काल में केंद्रीय संस्थानों के तेजी से हुए निजीकरण का हवाला देते हुए कहा कि अगर चुनावों में भाजपा को वोट दिया तो वह दिन दूर नहीं होगा जब रेल स्टेशन, रेल वर्कशॉप, रेल यार्ड के लिए विख्यात अंडाल स्टेशन को पूंजीपतियों के हाथों बेच दिया जायेगा। रेल यात्रा में वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाली रियायत समाप्त किये जाने पर कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि कभी पांच रुपये का मिलने वाला रेल का प्लेटफॉर्म टिकट का मूल्य बढ़ाकर पचास रुपये कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि अब तक देश के 150 रेल रूट और 50 स्टेशनों को पंूजीपतियों को बेचा जा चुका है। अगर भाजपा को वोट दिया गया तो वह दिन दूर नहीं जब अंडाल स्टेशन को अडानी या अंबानी के हाथों सौंप दिया जायेगा। उन्होंने सतर्क किया कि अगर चुनाव में इस दल को वोट दिया गया तो अंडाल के भविष्य की कल्पना बेहद भयावह हो सकती है और प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से अंडाल स्टेशन से जुड़े हजारों लोगों की आजीविका पर संकट मंडरा सकता है।


रोजगार देने व काला धन लाने का वादा झूठा निकला


प्रदेश तृणमूल कांग्रेस कमेटी के सचिव वी शिवदासन दासू ने कहा कि करोड़ों को रोजगार, विदेशों में जमा काला धन वापस लाने का वादा करने वाली भाजपा का असली चेहरा पूरे देशवासियों के सामने उजागर हो चुका है। भाजपा को झूठा दल बताते हुए उसे पूंजीपतियों का बिचौलिया बताया।

उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की हिमायती भाजपा सरकार की हकिकत यूपी के हाथरस कांड में देश के सामने आ गया। जहां दलित युवती के साथ गैंग रेप कर पीड़िता को जला दिया गया था। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के जनकल्याणकारी योजनाओं का हवाला देते हुए कहा कि आज बंगाल के करोड़ों नागरिक कन्याश्री, यूवश्री, सबुज साथी, सबुज साथी योजना से लाभंवित हो रहे हैं। दूवारे दूवारे सरकार और स्वास्थ्य साथी योजना से लोगों को मेडिकल बीमा का लाभ दिया जा रहा है।

जिला परिषद सदस्य विशुनदेव नोनिया, युवा तृणमूल के जिलाध्यक्ष रूपेश यादव, जिप के कांचन मित्रा, कर्माध्यक्ष मिनती हाजरा, अंडाल ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष कालोबरण मंडल, गोविंद भट्टाचार्या, सुदीन पांडे, शशि चौबे आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply