ASANSOLDURGAPURRANIGANJ-JAMURIA

कोयला तस्करी ः CBI की आसनसोल, रानीगंज, दुर्गापुर में छापेमारी, मचा हड़कंप

बंगाल मिरर, आसनसोल : कोयला तस्करी ः CBI की आसनसोल, रानीगंज, दुर्गापुर में छापेमारी(RAID), मचा हड़कंप केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने एक बार फिर अवैध कोयला तस्करी  के एक मामले में पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल, रानीगंज, दुर्गापुर कोयलांचल में छापेमारी की है।  बुधवार सुबह से, सीबीआई की छह टीमों ने आसनसोल, रानीगंज, जमुरिया और दुर्गापुर में दस स्थानों पर एक साथ छापेमारी की है। जिससे हड़कंप मचा हुआ है।यह पता चला है कि उन 6 टीमों में 60 से अधिक सीबीआई अधिकारी हैं। केंद्रीय बल सीबीआई की उस टीम के साथ हैं।

CBI RAID

सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि जिन लोगों के घरों और दफ्तरों की तलाशी ली जा रही है, वह कोयला तस्करी के आरोपियों में से एक अनूप माजी या लाला के करीबी हैं। वे सभी व्यापारी हैं। वे लाला के सहयोगी के रूप में कोयले का परिवहन करते थे। वे पैड के माध्यम से कोयले का परिवहन भी करते थे।


गौरतलब है कि सीबीआई ने पहले भी कई बार आसनसोल रानीगंज कोयलांचल में की छापेमारी की है। ईसीएल के अधिकारियों के घरों की भी तलाशी ली गई। इससे पहले, एक ईसीएल सुरक्षा अधिकारी की सीबीआई छापेमारी के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई। सीबीआई ने ईसीएल को पत्र लिखकर मामले को आगे बढ़ाने के लिए दस्तावेज मांगे हैं। हालांकि, सीबीआई इस कोयला तस्करी मामले में अभी तक लाला के पास नहीं पहुंची है। सीबीआई उसे ढूंढने की कोशिश कर रही है।

Leave a Reply