DURGAPURHealth

DURGAPUR में टीका लेने के दौरान 3 बीमार, CMOH का दावा रिएक्शन नहीं घबराहट से हुए बीमार

बंगाल मिरर, दुर्गापुर : DURGAPUR में टीका लेने के दौरान 3 बीमार, CMOH का दावा रिएक्शन नहीं घबराहट से हुए बीमार।दुर्गापुर Durgapur के सिटी सेंटर के सृजनी सभागार में कोरोना वैक्सीन corona vaccine लेने के साथ गुरुवार को तीन स्वास्थ्य कर्मी बीमार हो गए। उन्हें तुरंत दुर्गापुर अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना से स्वास्थ्य कर्मियों में दहशत फैल गई। वैक्सीन सेंटर में उत्तेजना फैल गई।

जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, तीन स्वास्थ्यकर्मियों के बीमार पड़ने के बाद टीकाकरण प्रक्रिया रोक दी गई थी और केवल 31 लोगों ने ही टीका दिया गया। जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी (CMOH) डॉ अश्विनी कुमार माजी घटना सुनकर दुर्गापुर महकमा अस्पताल आए। उन्होंने बीमार पड़ने वाले तीन स्वास्थ्य कर्मचारियों की शारीरिक स्थिति की जांच की। अभी केवल स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जा रहा है।

हालांकि, जिला स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने कहा कि सभी स्वास्थ्यकर्मी वैक्सीन लेने के लिए केंद्र में नहीं आए। आईसीडीएस कार्यकर्ता अंजना कुमार ने कहा कि दुर्गापुर में वैक्सीन से बहुत राहत मिली है। मेरे परिवार को गर्व है कि मुझे वैक्सीन मिल गई। एक अन्य स्वास्थ्य कार्यकर्ता, शुभ्रा बनर्जी ने कहा, “देश के सभी लोगों की तरह, हम वैक्सीन का इंतजार कर रहे हैं जब से कोरोना संक्रमण आया है।” जब मुझे पता चला कि मुझे वैक्सीन के लिए पहचाना गया था, मेरे और मेरे परिवार के बीच एक उत्साह था। यहां वैक्सीन लेने के बाद, मुझे कोई शारीरिक समस्या नहीं थी। इस दिन, दुर्गापुर महकमा अस्पताल से 115 लोगों को कोरोना वैक्सीन दिया गया था।

कोई दुष्प्रभाव नहीं घबराएं नहीं : CMOH

CMOH डा. माझी ने  में कहा कि तीन स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीके के साथ कोई दुष्प्रभाव नहीं था। उन्हें शारीरिक परेशानी हुई है क्योंकि वे घबरा गए हैं। इसमें डरने की कोई बात नहीं है। बेवजह घबराने की कोई बात नहीं है।

Leave a Reply