LatestNationalNewsWest Bengal

Breaking : TMC ने विधायक वैशाली को दिखाया बाहर का रास्ता

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता : हावड़ा जिले में तृणमूल का खेमा पूरा तितर-बितर हो गया है । दो मंत्रियों के इस्तीफे के बाद अब TMC ने विधायक वैशाली डालमिया को दिखाया बाहर का रास्ता। टीएमसी की बागी एमएलए वैशाली डालमिया पर तृणमूल कांग्रेस ने कार्रवाई की है. तृणमूल कांग्रेस की अनुशानात्मक कमेटी ने वैशाली डालमिया को पार्टी से निलंबित कर दिया है.

Baishali damliya

बता दें कि परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी, खेल राज्य मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला के बाद अब वन मंत्री राजीव बनर्जी ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद अब पार्टी विधायक वैशाली डालमिया ने मोर्चा खोल दिया था. वैशाली का कहना था कि भ्रष्टाचार के कारण टीएमसी को नुकसान हो रहा है, जमीन पर भ्रष्टाचार पार्टी को दीमक की तरह खत्म कर रहा है.

शुक्रवार को राजीव बनर्जी के इस्तीफा के बाद टीएमसी के अनुशासनात्मक कमेटी की बैठक हुई थी. इस बैठक में वैशाली डालमिया को पार्टी से निष्कासित करने का निर्णय किया गया. बता दें कि वैशाली डालमिया बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष दिवंगत जगमोहन डालमिया की पुत्री हैं और वह हावड़ा बाली से टीएमसी की विधायक हैं. विगत कई माह से वह पार्टी के खिलाफ आवाज उठा रही थीं. इसके पहले मंत्री लक्षमी रतन शुक्ला के इस्तीफा के बाद भी पार्टी की नीतियों पर सवाल उठाया था.

फैसले का किया स्वागत


वैशाली डालमिया ने पार्टी के फैसले का किया स्वागत
वैशाली डालमिया ने पार्टी के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि पार्टी ने अच्छा ही किया है. उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है. अन्यथा उन्हें भी राजीव बनर्जी और लक्ष्मीरतन शुक्ला की तरह ही निर्णय लेना होता.

उन्होंने कहा कि टीएमसी में ऐसे लोग आ गए हैं, जो पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचा रहे हैं, लेकिन पार्टी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है,लेकिन जो पार्टी की हित की बात कर रहे हैं. पार्टी उनके खिलाफ ही कार्रवाई कर रही है


बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज
वैशाली डालमिया के लंबे समय से बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. इसके पहले वैशाली डालमिया ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से जाकर मुलाकात की थी. उसके बाद से बीजेपी में शामिल होने की बात कही जा रही थी. वैशाली डालमिया भी लगातार टीएमसी के खिलाफ आवाज उठा रही थीं.

Leave a Reply