ASANSOLASANSOL-BURNPURKULTI-BARAKARRANIGANJ-JAMURIA

Breaking : नगरनिगम ने ट्रेड लाइसेंस में दी बड़ी राहत

चलेगा स्वच्छता अभियान

बंगाल मिरर, आसनसोल : Breaking : नगरनिगम ने ट्रेड लाइसेंस में दी बड़ी राहत, आसनसोल नगरनिगम की बोर्ड बैठक चेयरपर्सन अमरनाथ चटर्जी की अध्यक्षता में हुई। इसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये। बैठक में निगमायुक्त नितिन सिंघानिया, बोर्ड सदस्य पूर्णशशि राय, दिव्येंदु भगत, मीर हासिम, पूर्णशशि राय, तबस्सुम आरा, श्याम सोरेन,अंजना शर्मा आदि मौजूद थे। चेयरपर्सन अमरनाथ चटर्जी एवं निगमायुक्त नितिन सिंघानिया ने बताया कि

ट्रेड लाइसेंस के लिए प्रापर्टी टैक्स, बांग्ला बोर्ड जरूरी नहीं

बिना प्लान वाले घरों में पानी कनेक्शन के लिए अब सिर्फ 1 हजार शुल्क

6 से 12 तक स्वच्छता सप्ताह

मैराथन 14 कोस्वच्छता जागरूकता को लेकर 14 फरवरी को शहर में मैराथन का आयोजन किया जायेगा।

ट्रेड लाइसेंस में मिली बड़ी राहत का श्रेय लेने को व्यवसायिक संगठनों में होड़ मच गई है।

टैक्स छूट का प्रस्ताव भेजा राज्य सरकार को

कमर्शियल टैक्स में 25 फीसदी और आवासीय टैक्स में 20 फीसदी छूट का प्रस्ताव है। उन्होंने कहा कि फिलहाल 2016-17, 2017-18 तथा 2018-19 इन तीन वर्षों का टैक्स नहीं लिया जायेगा। वर्ष 2019-20 तथा 2020-21 का टैक्स जमा कर सकते हैं।

ट्रेड लाइसेंस के लिए लगेंगे कैंप

चैंबर सचिव शंभूनाथ झा ने कहा कि 1 फरवरी से 5 फरवरी तक आसनसोल चेम्बर आफ कामर्स एवं विभिन्न चेम्बर के कार्यालयों में व्यवसायियों को आसनी से ट्रेड़ लाईसेंस बनाने का मौका मिलेगा । जिसमें सिर्फ परिचय पत्र एवं दुकान के मालिकाना दास्तावेज अगर किरायेदार हैं तो किराया रशीद के अलावा किसी प्रकार की कागजात की जरूरत नहीं पड़ेगी । इस बार तीन साल के लिए ट्रेड़ लाईसेंस बनाने का भी प्रावधान दिया गया है ।गोदाम होने पर पांच तक के लिये बना सकतें हैं । सभी चेम्बरों ने इसका स्वागत किया ।


प्रापर्टी टैक्स के सम्बन्ध में कहा गया कि नगर निगम कामर्शियल के लिये 25% एवं रेसिडेंशियल के लिये 20% की राहत देने के लिये टैक्स रेगुलेटरी कमिटी में लिखा है । जैसे ही राहत आ जाती है जल्द घोषणा कर दी जायेंगी ।
गारवेज टैक्स मे जल्द सहुलियत दी जायेगी

उनके नारे को नगरनिगम ने दी मंजूरी ः शंभूनाथ झा

चैंबर सचिव शंभूनाथ झा ने कहा कि आसनसोल चेम्बर आफ कामर्स के सचिव के द्वारा दिया गया नारा ” ट्रेड़ लाईसेंस बनाना हुआ आसान ” आज नगर निगम के द्वारा आखिर पारित हो ही गई ।
। आज व्यवसायियों को नगर निगम से जो भी राहत मिली है उसका कारण है 5 जनवरी को नवान्न में मुख्यमंत्री के हाथों दिया हुआ आवेदन पत्र । मुख्यमंत्री के निर्देश पर मंत्री मलय घटक ने नगर निगम में 16 जनवरी को सभी को लेकर एक विशेष बैठक की थी । जिसमें विशेष कर व्यवसायियों को राहत देने की बात की गई थी ।
इस पहल के लिये मुख्यमंत्री के साथ साथ मंत्री मलय घटक , चेयरपर्सन अमरनाथ चटर्जी एवं आयुक्त नितिन सिंघानिया जी धन्यवाद के पात्र हैं ।

PBDCCI द्वारा २ वर्षों से लगातार Trade लाइसेन्स प्रक्रिया का सरलीकरण आज रंग लाया
आज नगर निगम के द्वारा आखिर पारित हो ही गई
ः जगदीश बागड़ी

PBDCCI महासचिव जगदीश बागड़ी ने कहा कि अब trade licence का renewal में सिर्फ़ पुरानी ट्रेड licence के साथ Rent Receipt या दुकान का मालिकाना का प्रमाण देना होगा ।
अब दुकानदार ३ वर्ष तक का renewal एक साथ करा सकता है
वही गोदाम का Renewal ५ वर्षों का किया जा सकता है ।
१-६ Feb तक PBDCCI के raimoni lane head office एवं Eveylyn Lodge ( CP office के निकट) AMC द्वारा कैम्प लगाया जाएगा , इन कैम्पो में कोई भी व्यापारी आ के ट्रेड licence बनवा सकता है

1 फरवरी से 5 फरवरी तक आसनसोल चेम्बर आफ कामर्स एवं विभिन्न चेम्बर के कार्यालयों में व्यवसायियों को आसनी से ट्रेड़ लाईसेंस बनाने का मौका मिलेगा । जिसमें सिर्फ परिचय पत्र एवं दुकान के मालिकाना दास्तावेज अगर किरायेदार हैं तो किराया रशीद के अलावा किसी प्रकार की कागजात की जरूरत नहीं पड़ेगी । इस बार तीन साल के लिए ट्रेड़ लाईसेंस बनाने का भी प्रावधान दिया गया है


प्रापर्टी टैक्स के सम्बन्ध में कहा गया कि नगर निगम कामर्शियल के लिये 25% एवं रेसिडेंशियल के लिये 20% की राहत देने के लिये टैक्स रेगुलेटरी कमिटी में लिखा है । जैसे ही राहत आ जाती है जल्द घोषणा कर दी जायेंगी ।
गारवेज टैक्स मे जल्द सहुलियत दी जायेगी ।

Leave a Reply