BusinessNational

DIGI BOX ने उपयोगकर्ताओं को दिया 26 जीबी मुफ्त स्टोरेज


बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता ः भारत के पहले डिजिटल एसेट मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म डिजी बॉक्स DIGI BOX ने भारत के 72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्वदेशी स्टोरेज के प्रयोग की प्रतिज्ञा की। कंपनी के अनुसार 26 जनवरी से डिजी बाक्स पर साइन-अप करने वाले उपयोगकर्ता स्वदेशी उत्पादों और सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। गणतंत्र दिवस सप्ताह के दौरान प्रतिज्ञा लेने वाले सभी उपयोगकर्ताओं को 26 जीबी मुफ्त स्टोरेज दिया जाएगा।

DIGI BOX

4 लाख से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं का समर्थन

डिजीबॉक्स DIGI BOX के सीईओ, अर्नब मित्रा ने बताया , “लॉन्च के बाद से 4 लाख से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं का समर्थन मिल रहा है। डिजीबॉक्स मेड इन इंडिया ’उत्पाद है, इसलिए हमने स्वदेशी स्टोरेज प्रतिज्ञा लेकर हमारे साथ साइन अप करने वाले नए उपयोगकर्ताओं को 26 जीबी मुफ्त संग्रहण प्रदान करके विशेष रूप से गणतंत्र दिवस मनाने का फैसला किया। हमारा उद्देश्य अपने उत्पाद डिजीबॉक्स के माध्यम से स्वदेशी स्टोरेज को प्रोत्साहित करना और उपयोगकर्ताओं को सेव एंड शेयर इन इंडिया ’और वोकल फॉर लोकल के लिए प्रोत्साहित करना है। इस प्रकार डिजिटल इंडिया’ की दिशा में एक मार्ग प्रशस्त होता है।


डिजीबॉक्स मासिक और वार्षिक योजनाओं में उपलब्ध

उन्होंने बताया कि डिजीबॉक्स मासिक और वार्षिक योजनाओं में उपलब्ध है। जो प्रति माह 30 रुपए से कम के साथ शुरू होता है। यह 20GB अधिकतम फाइल आकार और असीमित बाहरी सहयोग के साथ एक निःशुल्क खाता प्रदान करता है। इसमें ‘इंस्टाशेयर’ नामक एक फाइल-साझाकरण सुविधा शामिल है जो उपयोगकर्ता के जीवन को साझा करने की अनुमति देकर, बड़े आकार के दस्तावेज़, उच्च-रिज़ॉल्यूशन की छवियां, वीडियो, पीडीएफ को वास्तविक त्वरित समय में ऐप में पंजीकृत करके अनुमति देता है। सुविधा अत्यधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल है और किसी भी फ़ाइल को साझा करने के लिए बस कुछ सेकंड लगेंगे।

डिजी बाक्स भारत का एकमात्र ’मेड इन इंडिया ’डिजिटल प्लेटफॉर्म


नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने पिछले महीने डिजी बाक्स को लॉन्च किया था। । साथ ही डिजी बाक्स में अपना एक खाता भी बनाया था। डिजी बाक्स भारत का एकमात्र ’मेड इन इंडिया ’डिजिटल प्लेटफॉर्म है। जो भारत की आजादी के बाद से बनाया गया है। यह भारत सरकार के आत्मनिर्भर भारत और वोकल फॉर लोकल पर आधारित है। भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा और डेटा स्थानीयकरण प्राथमिकताओं के अनुरूप है। डिजीबॉक्स व्यवसायों के साथ-साथ व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं के लिए डाटा संग्रह का विकल्प प्रदान करता है। यह एक केंद्रीकृत स्थान में सभी फाइलों को संग्रहीत करने का एक आसान और सुरक्षित तरीका प्रदान करता है।

your gift voucher of 500 is here click on it

Leave a Reply