ASANSOL

POLL 2021 : एक बूथ पर 1050 से अधिक वोटर नहीं

डीएम ने की सर्वदलीय बैठक

बंगाल मिरर, आसनसोल : POLL 2021 : एक बूथ पर 1050 से अधिक वोटर नहीं । राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। डीएम कार्यालय में शुक्रवार की सुबह सर्वदलीय बैठक हुई। एक बूथ पर अधिकतम 1050 मतदाता ही मतदान कर पाएंगे। इसके लिए जिले में 619 बूथ बढ़ाए गए हैं। डीएम पूर्णेंदु माजी ने इसकी विस्तृत जानकारी दी। पिछले चुनाव में पश्चिम बर्द्धमान जिला में 2446 बूथ थे। लेकिन कोरोना संकट के कारण इसे बढ़ाकर 3065 किया गया है। बाराबनी व जामुड़िया में एक, आसनसोल उत्तर विधानसभा में तीन जबकि रानीगंज विधानसभा के अंडाल में चार तथा कुल्टी में दो मतदान केंद्र बदले गए हैं।

POLL 2021 : सुविधाओं पर रहेगा विशेष ध्यान

विधान सभा चुनाव के लिए मतदान केंद्र पर मतदाताओं की सुविधा पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया गया। इसलिए इस बार सभी मतदान केंद्र भूतल पर स्थित भवनों में ही होंगे। कोई भी मतदान केन्द्र दो मंजिला या तीन मंजिला भवन पर नही होगा।

वहीं इस बार चुनाव आयोग के निर्देश पर 80 वर्ष से अधिक आयु और दिव्यांग मतदाताओं को पोस्टल बैलट से मतदान की सुविधा दी जाएगी। प्रत्येक मतदाता को मास्क पहनना अनिवार्य होगा, सभी को मास्क दिये जाएंगे। मतदान के बाद मास्क को बक्से में फेंक देना होगा। वहीं आपात स्थिति के लिए कंट्रोल रूम खोले जाएंगे, जहां से पूरी स्थिति पर नजर रखी जाएगी। विधानसभा चुनाव के लिए 4353 वीवी पैट मंगाये गये हैं। वहीं आगामी चार फरवरी को पुन: सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। बैठक में टीएमसी नेता आकाश मुखर्जी, कांग्रेस नेता एसएम मुस्तफा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply