BusinessRANIGANJ-JAMURIA

रानीगंज चेंबर के Mobile App का उद्घाटन

बंगाल मिरर, रानीगंज: रानीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स के सभागार में चेंबर का अपने मोबाइल ऐप का उद्घाटन किया गया जिसमें उद्घाटन कर्ता के रूप में भारतवर्ष के जाने-माने उद्योगपति श्री राजीव गनेड़ीवाला ने इस ऐप का उद्घाटन किया । इसके साथ ही बंगाल के सुप्रसिद्ध उद्योगपति श्री गोपाल अग्रवाल मुख्य अतिथि के रूप में एवं शिल्पांचल व कोयलांचल के विशिष्ट उद्योगपति राजेंद्र भालोटिया विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

रानीगंज चेंबर

चेंबर के अध्यक्ष संदीप भालोटीया ने बताया कि इस प्रोग्राम मे माप तौल विभाग के सपन राय को भी सम्मानित किया गया जिनका विभाग पिछले 8 दिनों से चेंबर के प्रांगण में एक कैंप आयोजित कर रहा है । इसी के साथ ही रानीगंज बोरो दो के ट्रेड लाइसेंस डिपार्टमेंट के पारिजात को भी सम्मानित किया गया जिनका विभाग पिछले 9 दिनों से क्षेत्र के व्यवसायियों के लिए ट्रेड लाइसेंस के नवीनीकरण का कार्य बहुत अच्छे से कर रहा है।

रानीगंज चेंबर मे लगेगा खजाना शिविर

संदीप भालोटीया ने बताया कि रानीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स पिछले कई महीनों से शॉप एस्टेब्लिशमेंट के नवीनीकरण का काम लगातार अपने ऑफिस में कर रहा है एवं इस ने पिछले दिनों आधार नंबर के साथ मोबाइल का जोड़ने का भी कैंप लगाया था । आने वाले 25 फरवरी एवं 4 मार्च को भूमि राजस्व विभाग के खजाना शिविर का आयोजन भी किया जा रहा है।

1 सप्ताह के लिए बढ़ा ट्रेड लाइसेंस कैंप

रानीगंज के व्यवसायियों एवं निवासियों को आधार कार्ड से संबंधित किसी भी दिक्कत होने से वह चेंबर से संपर्क कर अपना कार्य करा सकते हैं। आने वाले समय में विभिन्न विभागों के साथ अन्य कई शिविर लगाने की भी योजना है। श्री भालोटीया ने बताया कि रानीगंज चेंबर कामर्स के अनुरोध पर आसनसोल नगर निगम ने ट्रेड लाइसेंस का आयोजन एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है ।

राजीव गनेड़ीवाला ने कहा की रानीगंज चेंबर हमेशा की तरह अपने कार्यों में उत्कृष्ट है और आज इसने जो सोच रखते हुए समय के पहले ही तकनीकी के उपयोग से अपने कार्यों में उत्कृष्टता लाने की जो प्रयास किया है वह सराहनीय है एवं अनुकरणीय है। मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में युवा पीढ़ी के नेतृत्व में रानीगंज चेंबर उत्तरोत्तर तरक्की करेगा और जो क्षेत्र के विकास में सहायक सिद्ध होगा । इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यह मोबाइल ऐप संभवत पूरे भारतवर्ष में किसी भी व्यवसायिक संगठन का सबसे पहला मोबाइल ऐप है जो कि संगठन के कार्यकलापों को एक अच्छी ऊंचाइयों पर ले जाने में सहायक सिद्ध होगा

गोपाल अग्रवाल ने बताया कि रानीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स ने पिछले 3 वर्षों में संदीप भालोटिया के नेतृत्व में अपनी सदस्य संख्या में आधे से ज्यादा की वृद्धि की है और कोरोना काल में भी इस चेंबर ने असाधारण रूप से कार्य किया है और वह हमेशा से चेंबर के कार्यों में अपना योगदान देते रहे हैं।

रानीगंज चेंबर के 900 सदस्य तक मिनटों में पहुंचेगी सूचना

उपाध्यक्ष सुनील गनेरीवाला ने बताया कि इस मोबाइल का निर्माण आसनसोल इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों द्वारा किया गया है और इसके द्वारा हर सदस्य को एक विशिष्ट कोड दिया जाएगा जिससे वह चेंबर की कमेटियों के द्वारा होने वाले कार्यों को और अधिक प्रभावशाली ढंग से करा पाएंगे जिससे चेंबर के कार्यों में पहले की तुलना में और ज्यादा दक्षता आएगी। वर्तमान में चेंबर में 900 से अधिक सदस्य हैं और सिर्फ 5 मिनट में किसी भी सूचना को चेंबर अपने सदस्यों तक पहुंचाने में सक्षम है। इसके साथ ही चेंबर एक नए युग में प्रवेश कर रहा है जो कि समय की जरूरत है और यही बात चेंबर को दूसरे संस्थाओं से अलग करती है।

सभा में रानीगंज चेंबर के महेश खेड़िया, विनोद गुप्ता, आईटी कमेटी के चेयरमैन कैलाश मोदी, बाबूलाल सोमानी, श्शताब्दी अधिकारी एवं आयुष सराफ एवं अन्य कई सदस्य उपस्थित थे । धन्यवाद ज्ञापन महासचिव उज्जवल मंडल ने दिया।

Leave a Reply