LatestPoliticsWest Bengal

वामो का कल बंगाल बंद, नवान्न अभियान बना रणक्षेत्र

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता: वामपंथी युवाओं के नवान्न अभियान के के दौरान आंदोलनकारियों और पुलिस के बीच टकराव से रणक्षेत्र बना इलाका। वामदलों ने शुक्रवार को सुबह 6 से शाम 6 बजे तक बंगाल बंद का आह्वान किया है।  उनका दावा है कि छात्रों पर बेरहमी से हमला लोकतंत्र के लिए एक झटका है।  इसीलिए उन्होंने पूरे राज्य के लोगों से हड़ताल में शामिल होने का आह्वान किया है।

गुरुवार को 10 वामपंथी युवा संगठनों ने नवान्न अभियान चलाने का आह्वान किया।  शहर ने उस अभियान के चारों ओर एक युद्धक्षेत्र का रूप ले लिया।  वामपंथी दावा करते हैं कि जुलूस शांतिपूर्वक डोरिना क्रॉसिंग पहुंचा।  लेकिन तभी पुलिस के साथ टकराव शुरू हो गया।  पुलिस ने बिना किसी कारण उन पर पानी बरसा दिया।  फिर में गैस सेल दागा।  जुलूस का विरोध करने के लिए लाठीचार्ज किया गया। 

छह प्रदर्शनकारी गंभीर रूप से घायल हो गए।  कई पुलिस कर्मी भी घायल हो गए। घायल प्रदर्शनकारियों को कलकत्ता मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया।  सीपीआईएम नेता रोबिन देब दोपहर में वहां गए।  वहां से बाहर आते हुए उन्होंने कहा, “जिस तरह से आज छात्रों पर ममता बनर्जी की पुलिस पर बर्बरतापूर्वक हमला किया, मैं उसकी कड़ी निंदा करता हूं।  हमले का विरोध करने के लिए शुक्रवार को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक बंगाल बंद का आह्वान किया है। ”

Leave a Reply