ASANSOLKULTI-BARAKARRANIGANJ-JAMURIA

ट्रेड लाइसेंस शिविर संपन्न, अब जाना होगा निगम कार्यालय में

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल नगर निगम द्वारा ट्रेड लाइसेंस बनवाने के लिए विभिन्न व्यवसायिक संगठनों के कार्यालय में आयोजित शिविर का आज आखिरी दिन था। सभी व्यवसायी काफी दिनों से ट्रेड लाइसेंस बनवाने के लिए दस्तावेजों की जटिलता को सरलीकरण करने और होल्डिंग टैक्स से ट्रेड लाइसेंस को अलग करने की मांग कर रहे थे। जिसके लिए आसनसोल चैंबर, रानीगंज चैंबर, पीबीडीसीसीआई विभिन्न व्यवसायिक संगठनों ने और फोस्बेक्की ने इसके लिए नगर निगम के निगमायुक्त नितिन सिंघानिया आईएएस और नगर निगम प्रशासक के चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी को ज्ञापन भी दिया और बैठक भी की थी।

तत्पश्चात दो चरणों मे ट्रेड लाइसेंस के लिए विभिन्न व्यवसायिक संगठनों के कार्यालय में 1 फरवरी से 5 फरवरी तक और 8 फरवरी से 12 फरवरी तक के लिए ट्रेड लाइसेंस बनवाने के लिए आसनसोल नगर निगम ने शिविर के आयोजन करने का निश्चय किया।

आज शिविर के आखिरी दिन जामुड़िया चैम्बर ऑफ कॉमर्स एन्ड इंडस्ट्रीज में शिविर के आखिरी दिन चैम्बर ने नगर निगम के अधिकारियों को चैम्बर की तरफ से मोमेंटो देकर सम्मानित किया। आसनसोल नगर के अधिकारियों में बेनी माधब चटर्जी, लखिन्दर कोडा, झिलिक चटर्जी और बप्पा बादयकर शामिल थे।

इस अवसर पर जामुड़िया चैम्बर के अध्यक्ष जयप्रकाश डोकानिया, उपाध्यक्ष महेश कुमार सांवरिया, सचिव अजय कुमार खैतान, प्रदीप कुमार डोकानिया, संदीप कुमार खैतान, सांवरमल मेगोटिया, प्रदीप कुमार टिबड़ेवाल, संदीप कुमार सतरोड़िया, सन्नी सिंह आदि उपस्थित थे। चैम्बर के अध्यक्ष जयप्रकाश डोकानिया ने इस अवसर पर बताया कि अगर कागजी कार्रवाई का सरलीकरण कर दिया जाए तो व्यवसायी लोग ट्रेड लाइसेंस जरूर लेंगे और ये शिविर भी इस सच्चाई को बयां करता है।

जामुड़िया चैम्बर के सचिव अजय कुमार खैतान ने बताया कि शिविर में ट्रेड लाइसेंस शुल्क के रूप में 50 लाख रुपये से ऊपर आसनसोल नगर निगम को प्राप्त हुए अतएव इसी प्रकार का शिविर होल्डिंग टैक्स के लिए भी विभिन्न शिविर में लगाया जाना चाहिए। इस अवसर पर कागजातों के सरलिकरण करके ट्रेड लाइसेंस शिविर का आयोजन करवाने हेतु आसनसोल नगर निगम के प्रशासक और निगमायुक्त को धन्यवाद दिया। साथ ही साथ जामुड़िया चैम्बर में नगर निगम की टीम को भी उनके कार्यकलाप और काफी सहज व्यवहार के लिए उनका भी आभार किया गया।

आसनसोल चैंबर में भी कर्मी हुए सम्मानित

आसनसोल चैंबर आफ कामर्स में भी करीब 1500 लाइसेंस की प्रक्रिया हुई। इसके अलावा आनलाइन जमा हुए। अंतिम दिन कर्मियों को सम्मानित किया गया। मौके पर चैंबर अध्यक्ष नरेश अग्रवाल, सतपाल सिंह कीर, एसएन दारूका, राजू साप्रा आदि थे। नरेश अग्रवाल ने कहा कि व्यवसायी होल्डिंग एवं खजाना टैक्स का शिविर भी चैंबर में लगाने की मांग कर रहे हैं। निगम कर्मियों से अनुरोध किया इसी तरह से निगम कार्यालय में भी सेवा दें।

पीबीडीसीसीआई ने निगम कर्मियों को सम्मानित किया

पश्चिम बर्द्धमान डिस्ट्रिक्ट चैंबर में निगम कर्मियों को सम्मानित किया। इस दौरान पीबीडीसीसीआई के जगदीश बागड़ी, राजकुमार मित्तल, मुकेश तोदी, मोनिंदर कुंद्रा, अनिल जालान,  पवन गुटगुटिया आदि मौजूद थे। यहां से 3 हजार फार्म दिये गये। जिसमें से 2 हजार जमा हुए। एक हजार को लाइसेंस जारी कर दिया गया। एक हजार प्रक्रिया में है। 

नियामतपुर मर्चेंट शिविर में 1300 आवेदन

वहीं नियामतपुर मर्चेंट  चैंबर आफ कामर्स एंड  इंडस्ट्रीज के अग्रसेन भवन में आयोजित शिविर में 1300 आवेदन आये करीब 20 लाख का राजस्व मिला। यहां भी कर्मियों को सम्मानित किया गया। मौके पर महेन्द्र संघई, सचिन बालोदिया, राजेश डोकानिया, आकाश वर्मा, आशीष घीड़िया, अशोक डोकानिया, घनश्याम बंसल, ओम प्रकाश अग्रवाल, उपेन्द्र सोनी, उमाशंकर गोयनका आदि थे। 

Leave a Reply