ASANSOLPOLL 2021

Election Updates : आदर्श आचार संहिता निगरानी के लिए 36 उड़न दस्ते

बंगाल मिरर, राजा बंदोपाध्याय, आसनसोल, 28 फरवरी: Election Updates पश्चिम बर्दवान जिला प्रशासन और आसनसोल दुर्गापुर पुलिस राज्य विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद से सक्रिय हैं।  पश्चिम बर्दवान जिले में आदर्श आचार संहिता पहले ही लागू हो चुकी है।


जिला मजिस्ट्रेट पूर्णेंदु कुमार माजी और आसनसोल दुर्गापुर के पुलिस आयुक्त सुकेश जैन ने शनिवार को जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय में आयोग द्वारा मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ एक सर्वदलीय बैठक की।  उस बैठक में, राजनीतिक दलों को बताया गया था कि उन्हें नियमों के अनुसार क्या करना चाहिए।  उन्हें यह भी बताया गया है कि क्या नहीं किया जा सकता है।


बाद में, जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि जिले के 9 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 36 उड़न दस्ते बनाए गए हैं।  चुनाव और अन्य चुनाव संबंधी गतिविधियों की निगरानी के लिए 26 वीडियोग्राफरों की एक टीम बनाई गई है।  आय और व्यय को देखने के लिए 9 टीमों का गठन किया गया है। 

जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि जिले में मतदान 26 अप्रैल को होगा।  अधिसूचना 31 मार्च को जारी की जाएगी।  नामांकन पत्र 7 अप्रैल तक जमा किए जा सकते हैं।  प्रस्तुत नामांकन पत्रों की जांच 8 अप्रैल को की जाएगी।  नामांकन पत्र वापस लेने का 12 अप्रैल आखिरी दिन है।  नामांकन पत्र ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह से जमा किए जाएंगे।  हालांकि, राजनीतिक दलों को अपनी बैठकों और जुलूसों के लिए ऑनलाइन नियमों का पालन करना पड़ता है।


  विदित हो कि इस बार जिले में 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं की संख्या लगभग 23 हजार है।  यदि वे मतदान करने के लिए बूथ पर नहीं जाना चाहते हैं, तो चुनाव आयोग उनके लिए एक पोस्टल बैलेट की व्यवस्था करेगा।  शारीरिक रूप से अक्षम मतदाताओं को भी यही लाभ मिलेगा।  उसके लिए 12 / डी फॉर्म भरना होगा और सबमिट करना होगा।